SportsTop News

105 रनों पर सिमटी भारत की पारी, आस्ट्रेलिया को 155 रनों की बढ़त

स्टीवन ओकीफ, भारत-आस्ट्रे लिया पुणे टेस्टी, 105 रनों पर सिमटी भारत की पारी, इंग्लैं ड को 155 रनों की बढ़तस्टीवन ओकीफ

पुणे| स्टीवन ओकीफ (6/35) के अब तक के करियर के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत आस्ट्रेलिया ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारत की पहली पारी 105 रनों पर समेट दी। मेहमान टीम ने भारत के खिलाफ अपनी पहली पारी के आधार पर 155 रनों की बढ़त ले ली है।

स्टीवन ओकीफ, भारत-आस्ट्रे लिया पुणे टेस्टी, 105 रनों पर सिमटी भारत की पारी, इंग्लैं ड को 155 रनों की बढ़त
स्टीवन ओकीफ

भारतीय टीम ने भोजनकाल तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 70 रन बनाए थे। उस समय तक आउट होने वाले बल्लेबाज मुरली विजय (10), चेतेश्वर पुजारा (6) और कप्तान विराट कोहली रहे। कोहली ने अपना खाता भी नहीं खोला। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वह 104 पारियों के बाद शून्य पर आउट हुए।

यह भी पढ़ें- आस्ट्रेलिया 260 रनों पर सिमटी, टीम इंडिया भी संकट में

भोजनकाल के बाद रहाणे के साथ भारत की पारी को आगे बढ़ाने उतरे लोकेश राहुल (64) टीम के खाते में 24 रन ही जोड़ थे कि ओकीफ ने 33वें ओवर की दूसरी गेंद पर डेविड वॉर्नर के हाथों उन्हें कैच आउट कर पवेलियन भेजा।

भारत-आस्ट्रेलिया पुणे टेस्ट

लोकेश ने अपनी पारी में खेली गईं 97 गेंदों में 10 चौके और एक छक्का लगाया। लोकेश के आउट होने के बाद भारतीय टीम के विकेट गिरने का सिलसिला नहीं रुका। ओकीफ ने 33वें ओवर में ही रहाणे (13) और रिद्धिमान साहा के रूप में भारतीय टीम के दो और विकेट गिराए। साहा अपना खाता भी नहीं खेल पाए थे।

रहाणे के आउट होने के बाद भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच पाया। नाथन लॉयन ने 95 के कुल योग पर पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों रविचंद्रन अश्विन (1) को कैच आउट करा भारतीय टीम का सातवां विकेट गिराया।

एक बार फिर अपनी लय में वापस आए ओकीफ ने तीन विकेट लेकर भारतीय टीम की पारी को 105 रनों पर ही समेट दिया। ओकीफ ने जयंत यादव (2), रवींद्र जड़ेजा (2) और उमेश यादव (4) के विकेट गिराए।

भारतीय टीम की यह सबसे खराब पारी रही है। टीम ने अंतिम 11 रनों पर अपने अंतिम सात विकेट गंवाए। इससे पहले भारत ने 1989-90 में क्राइस्टचर्च में खेले गए टेस्ट मैच में 18 रनों पर अपने अंतिम सात विकेट गंवाए थे।

आस्ट्रेलिया के लिए ओकीफ के अलावा मिशेल स्टार्क को दो और जोस हाजलेवुड और नाथन लॉयन को एक-एक सफलता मिली। आस्ट्रेलिया ने मैट रेनशॉ (68) और मिशेल स्टार्क (61) की अर्धशतकीय पारी के दम पर अपनी पहली पारी में 260 रन बनाए। भारत की तरफ से उमेश यादव ने चार, रविचंद्रन अश्विन ने तीन, रवींद्रे जडेजा ने दो और जयंत यादव ने एक विकेट लिए थे।

=>
=>
loading...