International

10वां अर्थ ऑवर मनाएगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद, पाकिस्तान, वर्ल्ड वाइल्डलाइफ फंड्स, डब्ल्यूडब्ल्यूएफ, 10वें अर्थ ऑवर, डॉन ऑनलाइन

इस्लामाबाद | दुनियाभर के 170 से भी अधिक देश धरती के प्रति वैश्विक प्रतिबद्धता दर्शाने के लिए वर्ल्ड वाइल्डलाइफ फंड्स (डब्ल्यूडब्ल्यूएफ) के प्रयास में शामिल होने और बिजली बचाने की मुहिम के तहत शनिवार को रात 8.30 बजे से 9.30 बजे के बीच 10वें अर्थ ऑवर 2017 में हिस्सा लेंगे, जिसमें पाकिस्तान भी शामिल होगा।

 इस्लामाबाद, पाकिस्तान, वर्ल्ड वाइल्डलाइफ फंड्स, डब्ल्यूडब्ल्यूएफ, 10वें अर्थ ऑवर, डॉन ऑनलाइन

डॉन ऑनलाइन की रपट के मुताबिक, हर साल व्यावसायिक और अन्य प्रतिष्ठान जलवायु पर्वितन के लिए कदम उठाने के प्रति जागरूकता बढ़ाने के लिए अर्थ ऑवर मनाते हैं और इस दौरान एक घंटे के लिए सभी गैर-जरूरी बत्तियां बंद रखी जाती हैं। डब्ल्यूडब्ल्यूएफ-पाकिस्तान अर्थ ऑवर मनाने के लिए इस्लामाबाद स्थित नेशनल असेंबली, कराची स्थित फरेरे हॉल और लाहौर स्थित एंपोरियम मॉल में कई विशेष समारोहों का आयोजन करेगा।

देशभर में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में 60 से भी अधिक शैक्षणिक संस्थान और 73 रिटेल आउटलेट्स शामिल होंगे। अर्थ ऑवर के दौरान कराची में मुख्यमंत्री निवास, मजार-ए-कायद, कराची हवाईअड्डा और एक्स्पो सेंटर समेत 40 इमारतों की गैर-जरूरी बत्तियां बंद रखी जाएंगी। एक निजी कंपनी ने इस्लामाबाद, तक्षशिला और हत्तार के शैक्षणिक संस्थानों में कम से कम 3,000 स्वदेशी पौधों के रोपण के लिए डब्ल्यूडब्ल्यूएफ से हाथ मिलाया है।

डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के महानिदेशक हम्माद नक्वी खान ने कहा, “डब्ल्यूडब्ल्यूएफ-पाकिस्तान ने 2010 में अर्थ ऑवर मनाना शुरू किया था और जलवायु परिवर्तन के खिलाफ कार्रवाई के वैश्विक आह्वान में शामिल हुआ था। आज हमें गर्व है कि लोग प्रतीकात्मक तौर पर गैर-जरूरी बत्तियां बंद करने के महत्व को समझते हैं।” खान ने लोगों से अर्थ ऑवर में हिस्सा लेने और वैश्विक अभियान में भाग लेने का आग्रह किया।

=>
=>
loading...