Sports

हॉकी : आस्ट्रेलिया के हाथों 3-2 से हारा भारत

हॉकी, आस्ट्रेलिया, भारतIndia vs Australia hockey
हॉकी, आस्ट्रेलिया, भारत
India vs Australia hockey

मेलबर्न | भारतीय पुरुष हॉकी टीम बुधवार को चार देशों की इनविटेशनल सीरीज के पहले मैच में मेजबान आस्ट्रेलिया के हाथों 3-2 से हार गई। भारत के लिए दोनों गोल रुपिदंर पाल सिंह ने किए, जबकि आस्ट्रेलिया के लिए जेरेमी हेवार्ड ने दो और ट्रेंट मिल्टन ने एक गोल दागा।

भारतीय टीम ने विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दी और 21वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर रुपिदंर पाल सिंह ने गोल कर भारत को बढ़त भी दिला दी।

लेकिन भारतीय टीम ज्यादा देर अपनी बढ़त कायम नहीं रख सकी। तीन मिनट बाद ही आस्ट्रेलिया के भी पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जिस पर जेरेमी ने गोल कर अपनी टीम को 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

पहला हाफ इसी स्कोर पर समाप्त हुआ। मध्यांतर के बाद आस्ट्रेलियाई टीम ने 36वें मिनट में जेरेमी के दूसरे गोल की बदौलत मैच में पहली बार 2-1 से बढ़त हासिल कर ली।

भारत के लिए तीसरा क्वार्टर बुरा साबित हुआ। तीसरा क्वार्टर समाप्त होने से दो मिनट पहले मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर इस बार मिल्टन ने गोल कर भारत पर 3-1 से बड़ी बढ़त हासिल कर ली।

आखिरी क्वार्टर में भारतीय टीम ने वापसी की पुरजोर कोशिश की, लेकिन 53वें मिनट में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए रुपिंदर के गोल के अलावा भारत कोई और गोल हासिल नहीं कर सका।

चार देशों की इस श्रृंखला में भारत और आस्ट्रेलिया के अलावा मलेशिया और न्यूजीलैंड भी शामिल हैं।

 

=>
=>
loading...