International

हेल्थकेयर प्लान पर शुक्रवार को हो मतदान : ट्रंप

वाशिंगटन । अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पूर्ववर्ती राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से लाए गए अफोर्डेबल केयर एक्ट, जो ओबामाकेयर के नाम से भी जाना जाता है, को निरस्त करने तथा इसके स्थान पर नया कानून बनाने के लिए लाए गए विधेयक पर प्रतिनिधि सभा में शुक्रवार को ही मतदान करने के लिए कहा है।

ट्रंप इस मुद्दे पर अब आर-पार के मूड में हैं। गुरुवार को भी इस मुद्दे पर मतदान टल गया था, क्योंकि रिपब्लिकन सदस्य इस पर आम सहमति नहीं बना सके। प्रबंधन व बजट कार्यालय के निदेशक मिक मुलवाने ने प्रतिनिधि सभा के रिपब्लिकन सदस्यों को बताया कि राष्ट्रपति इस पर शुक्रवार को ही मतदान चाहते हैं। ट्रंप को इसकी परवाह नहीं है कि इसका परिणाम क्या होगा।

उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि वह ओबाकेयर के स्थान पर प्रस्तावित नए विधेयक में अब किसी अन्य संशोधन पर विचार नहीं करेंगे। व्हाइट हाउस के प्रवक्ता सीन स्पाइसर ने ‘फॉक्स न्यूज नेटवर्क’ से कहा, “अब इस पर मतदान की जरूरत है।” उल्लेखनीय है कि ओबामाकेयर को निरस्त करना और इसके स्थान पर एक नया हेल्थकेयर प्लान लाना ट्रंप के मुख्य चुनावी वादों में से एक है। उन्होंने चुनाव अभियान के दौरान इसे निरस्त करने का वादा किया था और सत्ता में आते ही इस संबंध में एक कार्यकारी आदेश भी

=>
=>
loading...