Sports

हेमिल्टन टेस्ट : न्यूजीलैंड ने 2-0 से जीती श्रृंखला

न्यूजीलैंड, सेडन पार्क मैदान, पाकिस्तान,New-zealand vs pakistan
न्यूजीलैंड, सेडन पार्क मैदान, पाकिस्तान,
New-zealand vs pakistan

हेमिल्टन | न्यूजीलैंड ने सेडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ नाटकीय अंदाज में 138 रनों से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही मेजबानों ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 से जीत ली है।

किवी टीम ने मेहमानों के सामने 369 रनों का लक्ष्य रखा था। पाकिस्तान ने पांचवें दिन की शुरुआत एक रन पर बिना किसी नुकसान से की। एक समय ऐसा लग रहा था कि वह इस मैच को आसानी से ड्रॉ करा लेगा लेकिन उसने अंतिम सत्र में नौ विकेट गंवाते हुए मैच भी गंवा दिया।

पाकिस्तान को समी असलम (91) और कप्तान अजहर अली (58) ने मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 131 रन जोड़े। भोजनकाल तक दोनों ने पाकिस्तान को एक भी झटका नहीं लगने दिया था। दूसरे सत्र में अली मिशेल सैंटनर की गेंद पर बोल्ड हो गए।

बाबर आजम (16) ने समी के साथ पारी को आगे बढ़ाया और चायकाल तक कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। चायकाल तक किवी टीम का स्कोर 158 रनों पर एक विकेट था।

उम्मीद थी की पाकिस्तान यह टेस्ट मैच ड्रॉ करा लेगा लेकिन किवी टीम के गेंदबाजों ने आखिरी सत्र में उसे ऑल आउट कर मैच अपने नाम किया। सैंटनर ने सबसे पहले बाबर को पवेलियन लौटाया।

टिम साउदी ने समी का पारी का अंत किया। यहां से किवी टीम ने लगातार विकेट लेते हुए पाकिस्तान के ड्रॉ के सपने को तोड़ जीत हासिल की।

किवी टीम की ओर से नील वेगनर ने तीन विकेट लिए। साउदी और सैंटनर ने दो-दो विकेट लिए। मैट हेनरी और कोलिन डे ग्रोनहोमे एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

मेजबानों ने अपनी पहली पारी में 271 रन बनाए थे और पाकिस्तान को 216 रनों पर ढेर करते हुए 55 रनों की बढ़त ले ली थी।

इसके बाद किवी टीम ने रॉस टेलर (नाबाद 102) और टॉम लाथम (80) की बेहतरीन पारियों की मदद से अपनी दूसरी पारी में 313 रन बनाते हुए पाकिस्तान को जीत के लिए 369 रनों का लक्ष्य रखा था।

=>
=>
loading...