National

हमें उकसाया तो दुश्मन की आंखें निकाल कर उसके हाथ में रख देंगे

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, सीजफायर, पाकिस्तान, गोवाManohar Parrikar

 

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, सीजफायर, पाकिस्तान, गोवा
Manohar Parrikar

नई दिल्‍ली। हम लड़ने के लिए बेचैन नहीं होते, लेकिन किसी ने हमारे देश पर बुरी नजर डाली तो हम उसकी आंखें निकालकर उसके हाथ में रख देंगे, हमारे पास इतनी ताकत है।’ यह बात रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कही। पर्रिकर शनिवार को गोवा के एल्डोना विधनासभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे ।

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर बार-बार सीजफायर करने वाले पाकिस्तान पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा भारत युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन हमें उकसाया गया तो हम दुश्मन की आंखें निकाल कर उसके हाथ में डाल देंगे।

रैली को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने आगे कहा कि ‘गोवा के लोग दुनिया को बता सकते हैं कि उन्होंने केंद्र में एक ऐसे शख्स को भेजा था, जिसने दुश्मन के गाल पर करारा तमाचा जड़ा।’

तीन दिन पहले पाकिस्तान की ओर से डीजीएमओ स्तर की वार्ता के अनुरोध की तरफ इशारा करते हुए पर्रिकर ने कहा, ‘सीमा पर पिछले तीन दिनों से फायरिंग नहीं हुई है, क्योंकि अगर वे (पाकिस्तान) एक बार फायरिंग करते हैं तो हम उन पर दो बार फायरिंग करते हैं। हम जैसे को तैसा के अंदाज में जवाब दे रहे हैं। जब उन्हें यह बात समझ आ गई तो उन्होंने हमसे अनुरोध किया कि हम इसे रोक दें।

सशस्त्र बलों के पूरी तरह तैयार होने की बात पर जोर देते हुए पर्रिकर ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें सिखाया था कि अगर तुम खरगोश के शिकार के लिए भी जाओ तो किसी बाघ को मारने के लिए तैयार रहो।

 

=>
=>
loading...