Top NewsUttar Pradesh

कालाधन-भ्रष्टाचार के खिलाफ है हमारी लड़ार्ड : पीएम मोदी

narendra-modi

कानपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां आयोजित भाजपा की परिवर्तन रैली में कांग्रेस और उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की सरकार पर जमकर हमला बोला। मोदी ने कहा कि उनका एजेंडा कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लडऩा है और विपक्ष का एजेंडा संसद बंद करने का है।
मोदी ने कहा, देश ईमानदारी चाहता है और लोकतंत्र में हम राजनेताओं की जिम्मेदारी है कि देश को ईमानदारी का माहौल दें।
उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में ऐसी सरकार बैठी है जो ईमानदारी से देश को चलाना चाहती है, लेकिन जिन्हें गलत काम करने की आदत पड़ चुकी है, उनसे देश आशा नहीं कर सकती। उनका इशारा विपक्ष की ओर था।

रेलवे ग्राउंड में आयोजित रैली को दोपहर 1:40 बजे संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, मुझे यूपी में जहां भी जाने का मौका मिल रहा है, उससे पता चलता है कि यूपी में परिवर्तन की लहर नहीं, बल्कि आंधी चल रही है।

उन्होंने कहा कि युवाओं को यदि सही प्रकार से मौका और सुविधाएं दी जाएं तो वे राष्ट्र के विकास में बहुत योगदान कर सकते हैं। युवाओं के पास यदि हुनर आ जाए तो वह देश को नई ऊर्जा दे सकते हैं। जिनके पास युवा शक्ति है, वह दुनिया को अपनी ताकत दिखा सकता है।
मोदी ने कहा कि देश में 30 साल तक स्थिर सरकार नहीं थी। समझौते से गाड़ी चल रही थी, निर्णय नहीं होते थे। मिली-जुली सरकार में शामिल लोग अपने को ही संभालने लगे, देश को संभालना उनकी प्राथमिकता में नहीं रहा। प्रधानमंत्री ने चुनाव आयोग की सिफारिशों का स्वागत किया और कहा कि राजनीतिक दलों को मिलने वाले चंदे की संसद में चर्चा होनी चाहिए। देश ईमानदारी के रास्ते पर चलना चाहता है। राजनीतिक दल हर पैसे का हिसाब दें।

उन्होंने कहा, मैंने शुरू से ही इस बारे में राजनीतिक दलों से चर्चा करने को कहा है। मैंने सर्वदलीय बैठक में इस मुद्दे को उठाया था और यह भी कहा था कि पूरे देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ हों। मैंने सभी दलों से कहा था कि दोनों विषयों पर चर्चा होनी चाहिए, लेकिन दोनों बिंदु ऐसे थे कि विपक्ष संसद चलने नहीं देना चाहता था।

मोदी ने कहा, हमारा एजेंडा काला धन और भ्रष्टाचार खत्म करने का है और विपक्ष का एजेंडा संसद बंद करने का है। विपक्ष ने संसद नहीं चलने दी। राष्ट्रपति के कहने पर भी संसद नहीं चली। विपक्ष ने बेईमानों को बचाने के लिए संसद में हंगामा किया और संसद नहीं चलने दी। उन्होंने कहा कि म्युनिसिपल चुनाव में चुने हुए लोग भी ऐसा व्यवहार करने से पहले 50 बार सोचते हैं। ऐसा पहली बार हुआ कि बेईमानों की मदद करने के लिए कुछ लोग संसद में नारे बोल रहे थे।

मोदी ने कहा, कांग्रेस हमें बदनाम करने की कोशिश करती है। जब सीताराम केसरी कोषाध्यक्ष थे, तो कांग्रेस के लोग ही कहते थे कि न खाता न बही, जो केसरी कहे वही सही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग भाषण देते थे कि राजीव गांधी कंप्यूटर और मोबाइल लाए, अब मैं कहता हूं कि मोबाइल को बैंक बना दो, तो कहते हैं कि गरीबों के पास मोबाइल है ही नहीं। उन्होंने कहा कि इसी बात से उनके झूठ बोलने का अंदाजा लगाया जा सकता है।

मोदी ने कहा, 8 नवंबर को हमने नोटबंदी का फैसला लिया, जिसके बाद कई लोगों के पसीने छूट गए। अब छोटे नोट और छोटे लोगों की पूछ होने लगी है और उन्हें पूजा जाने लगा है। उन्होंने दोहराया कि 50 दिन के बाद परेशानियां कम होने लगेंगी। मैंने पहले ही कहा था कि 50 दिन तक कठिनाई होगी। कभी कम तो कभी ज्यादा होगी। देश के लिए आपने कष्ट झेला है। 50 दिन बाद मुश्किलें कम होने लगेंगी।

मोदी ने कहा कि यूपी के 1500-1600 गांवों में बिजली के खंभे नहीं थे। अब सिर्फ 70-72 गांव ऐसे हैं, जहां बिजली नहीं है। हालांकि इनमें से 50 गांव ऐसे हैं जहां लोग नहीं रहते, वह गांव कागजों पर ही हैं। उन्होंने कहा, हमने यूपी के गांवों में बिजली पहुंचाई, लेकिन अभी भी 20-22 गांव ऐसे हैं जहां बिजली नहीं पहुंची है। यहां की सरकार यदि रुकावट न डाले तो वहां भी बिजली पहुंच जाएगी।

मोदी ने कहा, अब देखो दनादन रुपये पकड़े जा रहे हैं। उन्होंने जनता से सवालिया अंदाज में पूछा कि इससे पहले कभी ऐसा होता था? देश में ईमानदारी के कारण ईमानदारी की सरकार है। उन्होंने कहा, पहले दूध में भी यूरिया मिलाया जाता था। यूरिया का उपयोग किसानों के बजाय दूध में होने लगा था। हमने एक निर्णय लिया और करोड़ों बच्चों को जहर पीने से बचाया है। यूरिया की नीम कोटिंग करने के बाद अब उसका कोई और उपयोग नहीं हो सकता। यूरिया का उपयोग सिर्फ खेतों में ही किया जा सकता है। एक निर्णय ने अच्छे-अच्छों का खेल कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने सपा सरकार पर भी हमला बोला और कहा कि यूपी ने परिवर्तन का संकल्प ले लिया है। यूपी में गुंडागर्दी से परिवर्तन की आग है। यूपी के लोग गुंडागर्दी से तंग आ गए हैं। यूपी में गुंडागर्दी करने वालों को शह दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अगर लखनऊ में सरकार नहीं बदलेंगे तो गुंडे घरों और आपकी जमीन पर कब्जा कर लेंगे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar