NationalTop News

हमने देश से 50 दिन मांगे, गलती निकल जाए तो सजा के लिए तैयार: मोदी

Modi-in-goa-300x230

पणजी। विपक्ष की आलोचनाओं और दंश से नहीं डरने की बात कहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को नोटबंदी पर कहा कि हमनें देश से सिर्फ 50 दिन मांगे है, 30 दिसंबर के बाद गलती निकल जाए तो देश जिस चौराहे पर और जैसी सजा देगा मैं भुगतने को तैयार हूं। मोदी ने कहा, हमने जन धन खातों की शुरुआत की। जब मैंने इस योजना की शुरुआत की तो संसद में मेरी खिल्ली उड़ाई गई..अगर आप मोदी को जिंदा जलाएंगे, तो भी मोदी डरता नहीं है। प्रधानमंत्री ने कहा, इस योजना के जरिए हमने अत्यंत गरीबों के बैंक खाते शुरू किए। अब लोग इन बैंक खातों के महत्व को महसूस करेंगे।

पणजी के निकट बमबोलिम गांव में स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में वह मोपा में बनने वाले हवाई अड्डे और तुएम में एक इलेक्ट्रानिक सिटी के डिजिटल शिलान्यास के अवसर पर बोल रहे थे। ये दोनों स्थल गोवा के परनेम उप जिला में स्थित हैं।

उन्होंने कहा, भारत में अमीर लोगों के बटुए में डेबिट और क्रेडिट कार्ड होते हैं। गरीब लोग इस तरह के कार्ड के बारे में नहीं जानते हैं, लेकिन एक साल पहले प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत 20 करोड़ लोगों को रुपे डेबिट कार्ड मिले। मोदी ने कहा कि अगर एक व्यक्ति के बैंक खाते में धन है तो वह आज बाजार से कुछ भी खरीद सकता है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था को सुधारने और काला धन पर चोट करने की उनकी कोशिशें कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं हैं, बल्कि एक उपचार है जिसकी खुराक वह देश के आर्थिक स्वास्थ्य में सुधार लाने के लिए पिला रहे हैं। उन्होंने कहा, यह राजनीति नहीं थी। मैं भारत के आर्थिक स्वास्थ्य में सुधार लाने के लिए धीरे-धीरे दवा पिलाने की कोशिश कर रहा हूं। धीर-धीरे इसकी खुराक बढ़ाऊंगा।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar