Top Newsलखनऊ

सुलखान सिंह ने संभाला DGP का कार्यभार, बोले- कानून का होगा राज

1980 बैच के आइपीएस अधिकारी सुलखान सिंह, सुलखान सिंह ने संभाला DGP का कार्यभार, प्रदेश में कानून का राजup-dgp sulkhan singh

1980 बैच के आइपीएस अधिकारी है सुलखान सिंह

लखनऊ। सुलखान सिंह ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का कार्यभार संभाल लिया। उन्होंने अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि प्रदेश में कानून का राज होगा, पुलिसवालों को काम करने की पूरी आजादी होगी।

1980 बैच के आइपीएस अधिकारी सुलखान सिंह, सुलखान सिंह ने संभाला DGP का कार्यभार, प्रदेश में कानून का राज
up-dgp sulkhan singh

उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी निष्पक्षता के साथ काम करेगी। कोई भी अगर आपराधिक गतिविधियों में शामिल होगा, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, चाहे वो कोई भी। वह सत्ताधारी दल से हो या नहीं, उसे छोड़ा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें- सुलखान सिंह बने UP के नए DGP, जावीद अहमद का तबादला

उन्होंने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बारे में उनको स्पष्ट निर्देश दिया है। महिला सुरक्षा के लिए सीएम योगी आदित्‍यनाथ द्वारा गठित किए गए एंटी रोमियो स्‍क्‍वाड की स्थिति बताते हुए सुलखान सिंह ने कहा कि सादे वेश में पुलिस के लोग निगाह रखेंगे। किसी को परेशान नहीं किया जाएगा, सिर्फ छेड़खानी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही होगी।

गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को पुलिस महकमे में शीर्ष स्तर पर फेरबदल करते हुए सैयद जावीद अहमद को डीजीपी पद से हटा दिया।

उनके स्थान पर प्रदेश के सबसे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी सुलखान सिंह को प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) नियुक्त किया। आदित्य मिश्रा को अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) के पद पर तैनात किया।

वर्ष 1980 बैच के आईपीएस सुलखान सिंह मौजूदा समय में डीजीपी प्रशिक्षण मुख्यालय के पद पर तैनात थे। महकमे में उनकी छवि तेज-तर्रार और ईमानदार अधिकारी की रही है।

डीजीपी जावीद अहमद को डीजीपी पीएसी के पद पर स्थानांतरित किया गया है। इसके अलावा 10 अन्य वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का भी तबादला किया गया है।

=>
=>
loading...