NationalTop News

सांसद को उड़ान प्रतिबंध से मुक्त किया जाए : शिवसेना

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर लगा उड़ान प्रतिबंध, एयर इंडिया के एक कर्मचारी को पीटा, शिवसेना सांसद आनंदराव अडसुलशिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़

सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर लगा है उड़ान प्रतिबंध

नई दिल्ली| शिवसेना सांसदों ने सोमवार को कहा कि सभी उड़ान सेवाओं द्वारा पार्टी सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर लगाए गए उड़ान प्रतिबंध को हटाया जाना चाहिए, लेकिन सरकार का कहना है कि विमानन कंपनियों के पास किसी भी यात्री को उड़ान भरने से रोकने का अधिकार है। शिवसेना सांसद आनंदराव अडसुल ने लोकसभा में इस मुद्दे को उठाया।

शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़ पर लगा उड़ान प्रतिबंध, एयर इंडिया के एक कर्मचारी को पीटा, शिवसेना सांसद आनंदराव अडसुल
शिवसेना सांसद रविंद्र गायकवाड़

उन्होंने कहा, “कुछ विवाद थे। उन्होंने एयर इंडिया के एक कर्मचारी को पीटा। मैं सहमत हूं, यह गलत है। एयर इंडिया ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और जो भी नतीजे होंगे, हम उसे स्वीकार करेंगे। यह कोई समस्या नहीं है।”

उन्होंने कहा, “समस्या यह है कि सभी विमानन कंपनियों ने उन पर प्रतिबंध लगा दिया है। हमारा संविधान कहता है कि देश के नागरिक को कहीं भी जाने का अधिकार है। यदि कोई घटना होती है और सभी विमानन कंपनियां उन्हें प्रतिबंधित कर देती हैं तो यह गलत है।”

यह भी पढ़ें- सांसद की गुंडागर्दी, बोले हवाई यात्रा करूंगा कोई रोक कर दिखाए

अडसुल ने हास्य कलाकार कपिल शर्मा का उदाहरण दिया, जिन्होंने आस्ट्रेलिया जाने वाले एक विमान में विमानन कंपनी के एक कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार किया था। उन्होंने कहा, “उन्हें प्रतिबंधित नहीं किया गया है, लेकिन एक शख्स जो लोगों का प्रतिनिधित्व करता है, उसे प्रतिबंधित कर दिया गया है।”

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि सांसद भी एक यात्री था और विमान में इस तरह की हिंसा से कोई भी अनहोनी हो सकती है। उन्होंने कहा कि विमानन कंपनियां उचित व्यवहार नहीं करने वाले किसी भी यात्री को उड़ान भरने से रोकने में सक्षम हैं।

राजू ने कहा, “एक सांसद यात्री भी होता है। अब एक सांसद ने यह मुद्दा उठाया है। हम विभिन्न वर्गो के लोगों के साथ अलग-अलग बर्ताव नहीं कर सकते। हमें सुरक्षा को ध्यान में रखने की जरूरत है। हम विमानन कंपनियों की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं कर सकते।”

गौरतलब है कि गायकवाड़ द्वारा पिछले सप्ताह एयर इंडिया के एक कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार के बाद सभी निजी विमानन कंपनियों ने उनकी विमान यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था।

=>
=>
loading...