NationalTop News

शीना बोरा हत्याकांड : षड्यंत्रकारियों पर आरोप तय

केंद्रीय जांच ब्यूरो, शीना बोरा हत्याकांड, मां इंद्राणी मुखर्जी, दो सौतेले पिता पीटर मुखर्जी तथा संजीव खन्नाsheena bora murder case
केंद्रीय जांच ब्यूरो, शीना बोरा हत्याकांड, मां इंद्राणी मुखर्जी, दो सौतेले पिता पीटर मुखर्जी तथा संजीव खन्ना
sheena bora murder case

मुंबई| केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने मंगलवार को सनसनीखेज शीना बोरा हत्याकांड में उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी और दो सौतेले पिता पीटर मुखर्जी तथा संजीव खन्ना के खिलाफ आरोप तय किया।

तीनों के खिलाफ 24 अप्रैल, 2012 को मुंबई मेट्रो वन प्राइवेट लिमिटेड की पूर्व एक्जक्यूटिव 24 वर्षीया शीना की हत्या, अपहरण, हत्या के लिए उकसाने, साजिश करने तथा अन्य आरोप तय किए गए हैं।

तीनों आरोपियों ने खुद को बेकसूर बताया है। अदालत ने मामले की अगली सुनवाई की तारीख एक फरवरी मुकर्रर की है।

मामले के विशेष अभियोजक प्रख्यात वकील उज्‍जवल निकम ने कहा कि इस मामले में सबसे कम सजा आजीवन कारावास है और सुनवाई का अगला कदम आरोपियों के खिलाफ लगे आरोप सिद्ध करना होगा।

इंद्राणी तथा उनके पूर्व पति खन्ना को अगस्त 2015 में उनके पूर्व ड्राइवर श्यामवर राय के साथ गिरफ्तार किया गया था, जबकि इंद्राणी के मौजूदा पति पीटर मुखर्जी को उसी साल नवंबर में गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तारी के बाद से ही मुखर्जी दंपति व खन्ना पुलिस तथा सीबीआई की हिरासत में हैं। सीबीआई की विशेष अदालत से माफी के बदले जून 2016 को राय सरकारी गवाह बन गया।

माना जा रहा है कि बाद में उसने हादसे से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां सीबीआई को दीं। सीबीआई ने इस मामले की जांच का जिम्मा 2015 के अंत में मुंबई पुलिस से लिया था।

=>
=>
loading...