Uttar Pradesh

शिक्षक टीशर्ट पहनकर स्कूल न आएं : योगी

उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, आदित्यनाथ योगी, शिक्षक टीशर्ट पहनकर स्कूल न आएं, शिक्षक टीशर्ट, योगी

लखनऊ । उत्तर प्रदेश का कामकाज संभालने के बाद मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी एक्शन में नजर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने स्कूल-कॉलेजों में शिक्षा का माहौल बेहतर करने को लेकर कई अहम निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि शिक्षक टीशर्ट पहनकर स्कूल न आएं और अपने लिबास का खास ख्याल करें। साथ ही स्कूल परिसर में मोबाइल के इस्तेमाल पर लगाम सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

उत्तर प्रदेश, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, आदित्यनाथ योगी, शिक्षक टीशर्ट पहनकर स्कूल न आएं, शिक्षक टीशर्ट, योगी  प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के आदेश के बाद, उप्र शिक्षा विभाग ने सूचना जारी कर कहा कि सभी शिक्षक अपने लिबास का ख्याल रखें और स्कूलों में टीशर्ट पहनकर न आएं।

इसके अलावा योगी सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए आदेश दिया कि परिसर के बाहर शरारती तत्वों से निपटने के लिए पुलिस गश्त बढ़ाए और जरूरी कदम उठाए जाए। साथ ही कहा कि स्कूल-परिसरों में गुटखा और पान पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जाए। स्कूल परिसर में पान के दाग भी नजर नहीं आने चाहिए। इसके लिए जल्द से जल्द कदम उठाए जाने का आदेश दिया गया है।

वहीं, परीक्षा में नकल रोकने के लिए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विभिन्न जिलों के डीएम से बात करेंगे।

इससे पहले गुरुवार सुबह मुख्यमंत्री योगी लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली का निरीक्षण करने पहुंचे। योगी के अचानक कोतवाली पहुंचने के बाद अफसरों और अन्य पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। योगी के साथ डीजीपी जाविद अहमद, एसएसपी मंजिल सैनी और कई बड़े अफसर मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने थाने के हालात का जायजा लिया और पुलिसवालों को जरूरी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री महिला थाने का मुआयना करने के लिए भी पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, योगी के इस औचक दौरे के बारे में कई बड़े अधिकारियों को भी पता ही नहीं था। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री इस तरह के कदम उठाकर अफसरों को हमेशा मुस्तैद रहने का संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने बाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा, “उत्तर प्रदेश में बहुत कुछ बदलने वाला है और यह तो केवल पहला निरीक्षण है अंतिम नहीं। लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी हाल में पुलिस का मनोबल नहीं गिरने दिया जाएगा। उप्र के अंदर कानून का राज हो। इसके लिए वह व्यवस्थाओं का जायजा लेने आए हैं।”

योगी ने कहा कि उप्र में जो भी जनहित में होगा उसके लिए कोई भी कदम उठाने में हिचकेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सभी जरूरी कदम जल्द से जल्द उठाए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता व मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया, “फाइलों के मूवमेंट पर नजर रखने के लिए फाइल इंडेक्स बनाने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, सायरनों और हूटर्स के इस्तेमाल को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं।”

राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने बताया कि सायरन और हूटर्स की वजह से ध्वनि प्रदूषण होता है और जनता को भी परेशानी होती है। इसलिए मंत्रियों से निवेदन किया गया है कि वे सायरन और हूटर्स का इस्तेमाल करने से परहेज करें।

=>
=>
loading...