NationalTop News

शशिकला अदालत में समर्पण करने के लिए बेंगलुरू रवाना हुईं

अदालत में समर्पण करने के लिए बेंगलुरू रवाना, सर्वोच्च न्यायालय, वी.के.शशिकला, आत्मसमर्पणsasikala
अदालत में समर्पण करने के लिए बेंगलुरू रवाना, सर्वोच्च न्यायालय, वी.के.शशिकला, आत्मसमर्पण
sasikala

नई दिल्ली/चेन्नई| आय से अधिक संपत्ति मामले में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की महासचिव वी.के.शशिकला कर्नाटक की एक निचली अदालत के समक्ष समर्पण करने के लिए बुधवार को चेन्नई से बेंगलुरू के लिए रवाना हो गईं।

शशिकला ने सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल कर समर्पण करने के लिए थोड़ा वक्त मांगा था, लेकिन न्यायालय ने उनकी याचिका ठुकरा दी, जिसके बाद शशिकला समर्पण करने सड़क मार्ग से बेंगलुरू के लिए रवाना हो गईं।

इससे पहले नई दिल्ली में न्यायमूर्ति पिनाकी चंद्र घोष की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की पीठ ने वरिष्ठ वकील के.टी.एस.तुलसी की ओर से दाखिल याचिका ठुकरा दी।

तुलसी ने कहा कि शशिकला समर्पण करने के लिए कुछ वक्त चाहती थीं, क्योंकि उन्हें राजनीतिक मामलों से निपटना था। लेकिन पीठ ने यह स्पष्ट किया कि वह याचिका पर विचार नहीं करेगी। बेंगलुरू रवाना होने से पहले, शशिकला मरीना बीच स्थित पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत जे.जयललिता के स्मारक पर पहुंचीं और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उल्लेखनीय है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में एआईएडीएमके महासचिव तथा उनके दो रिश्तेदारों को निचली अदालत द्वारा दोषी ठहराने के फैसले को सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को बरकरार रखते हुए तीनों को तत्काल निचली अदालत के समक्ष समर्पण करने और बाकी की सजा भुगतने का निर्देश दिया। उन्हें कर्नाटक की एक निचली अदालत ने मामले में चार साल कैद तथा 10 करोड़ रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी।

=>
=>
loading...