InternationalTop News

शपथ ग्रहण समारोह से पहले रात्रिभोज में पत्नी संग शमिल हुए ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, शपथ ग्रहण समारोह से पहले रात्रिभोज, पत्नी मेलानिया, हिलेरी क्लिंटनDonald Trump wife Melania in dinner party
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, शपथ ग्रहण समारोह से पहले रात्रिभोज, पत्नी मेलानिया, हिलेरी क्लिंटन
Donald Trump wife Melania in dinner party

वाशिंगटन| अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले रात्रिभोज में अपनी पत्नी मेलानिया के साथ शामिल हुए, जहां उन्होंने शपथ ग्रहण समारोह के बारे में उत्साहपूर्वक बात की।

‘डेली मेल’ की रिपोर्ट के मुताबकि, वाशिंगटन डी.सी के यूनियन स्टेशन के मंच पर नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने 70 वर्षीय ट्रंप का परिचय कराया। सुनहरा गाउन पहने हुए मेलानिया का हाथ थामे ट्रंप ने अमेरिका का 45वां राष्ट्रपति बनने से पहले अंतिम भाषण दिया।

अपने भाषण में उन्होंने अपने स्टाफ के काम की सराहना की और डेमोक्रेटिक पार्टी नेता हिलेरी क्लिंटन पर परोक्ष रूप से कटाक्ष भी किए। उन्होंने मजाक करते हुए कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में अनुमान के मुताबिक अगर बारिश हुई तो उन्हें मिलने वाले यह ताने तो रुक जाएंगे कि उनके बालों पर गुरत्वाकर्षण का असर नहीं पड़ता।

ट्रंप ने कहा, “चाहे बारिश हो या नहीं हो, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता और अगर सच में बारिश होती है तो यह अच्छा होगा क्योंकि तब लोगों को यह पता चल जाएगा कि ये मेरे असली बाल हैं। यह थोड़ा बेतरीब होगा लेकिन उन्हें मेरे असली बाल देखने को मिलेंगे।”

उन्होंने उनके चुनाव के लिए दान देने वालों और अपने परिवार के प्रति आभार जताया। अपने भाषण में ट्रंप ने चुनाव प्राचार अभियान की मैनेजर रही और अब जल्द ही वरिष्ठ सलाहकार बनने जा रही केलियान कॉनवे का भी विशेष रूप से आभार जतााय।

उन्होंने अपने सभी बच्चों का भी जिक्र किया। टिफनी को उन्होंने ‘अविश्वसनीय’ बताया और इवांका को भी उन्होंने ‘कड़ी महनत करने और अच्छा पति चुनने पर’ बधाई दी।

अपने दामाद जेरेड कुशनर के साथ अपने करीबी रिश्तों के बारे में बात करते हुए ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इवांका से उसका पति चुरा लिया है। कुशनर अवैतनिक रूप से ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार बनेंगे।

=>
=>
loading...