NationalTop News

शक्ति परीक्षण से पहले तमिलनाडु विधानसभा में भारी हंगामा

तमिलनाडु विधानसभा का विशेष सत्र, मुख्यामंत्री पलानीस्वामी, विश्वासमत प्रस्ताव पेशtamil nadu assembly session
तमिलनाडु विधानसभा का विशेष सत्र, मुख्यामंत्री पलानीस्वामी, विश्वासमत प्रस्ताव पेश
tamil nadu assembly session

बंद किए गए सभी दरवाजे

चेन्नई। तमिलनाडु विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो गया है मुख्‍यमंत्री पलानीस्वामी ने विश्वासमत प्रस्ताव पेश कर दिया है। तमिलनाडु के 7।5 करोड़ लोगों की नजर राज्य की विधानसभा पर है, जहां आज मुख्यमंत्री पलानीस्वामी बहुमत साबित करने जा रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को शपथ ली थी। सदन में मुख्‍य विपक्षी दल डीएमके ने किसी और दिन विश्‍वास मत प्राप्‍त करने की मांग को लेकर भारी हंगामा किया।

गौरतलब है कि राज्यपाल विद्यासागर राव ने मुख्‍यमंत्री पलानीस्वामी को शक्ति परीक्षण के लिए 15 दिन का वक्त दिया था लेकिन विधायकों को लेकर बरकरार अनिश्चितता को देखते हुए उन्होंने 2 दिन बाद ही विधानसभा का खास सत्र बुलाकर इस अग्निपरीक्षा से गुजरने का फैसला किया।

बहुमत साबित करने के लिए एआईएडीएमके के पन्‍नीरसेल्‍वम गुट के अलावा कांग्रेस ने भी गुप्त मतदान की मांग की है, जबकि दूसरी तरफ विश्वास मत एक दिन के लिए टालने की DMK की मांग स्‍पीकर ने खारिज कर दी।

स्टालिन ने कहा कि सदन में शक्ति परीक्षण किसी और दिन किया जाना चाहिए, इसके लिए राज्यपाल ने 15 दिन का समय दिया है। सदन में पन्नीरसेल्वम को मिला डीएमके का समर्थन मिला है।

तमिलनाडु विधानसभा में न घुसने देने पर मीडियाकर्मियों और पुलिसवालों के बीच झड़प की भी खबर है। विधानसभा गेट पर स्टालिन की गाड़ी की तलाशी लिए जाने से नाराज डीएमके विधायकों ने सदन में भारी हंगामा किया।

=>
=>
loading...