Top Newsमुख्य समाचार

वीआईपी संस्कृति छोड़ें कांग्रेस नेता : अमरिंदर

चंडीगढ़| पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को कांग्रेस नेताओं से वीआईपी संस्कृति त्यागने और अपनी मर्जी से विशेष सुविधाएं छोड़ने का आग्रह किया। कुछ कांग्रेसी नेताओं द्वारा वाहनों पर लालबत्ती का इस्तेमाल बंद न करने की इच्छा से संबंधित खबरें आने के बाद अमरिंदर ने शनिवार को दोबारा पार्टी नेताओं से यह आग्रह किया है।

अमरिंदर ने यहां एक वक्तव्य जारी कर कहा कि पंजाब में कांग्रेस नेताओं को राज्य की जनता से किया वादा पूरा करते हुए उदाहरण पेश करना चाहिए, क्योंकि हमने चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र में यह वादा किया था। अमरिंदर ने कहा, “सभी कांग्रेस नेताओं का जनता से किया वादा पूरा करना उनकी सामूहिक जिम्मेदारी है।”

अमरिंदर ने कहा कि लालबत्ती पिछड़े समाज का प्रतीक है, जिसकी एक प्रगतिवादी समाज में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा, “अगर लालबत्ती से किसी नेता का रुतबा बढ़ता है और उसकी लोकप्रियता बनी रहती है, तब तो कोई भी विधायक या सांसद कभी हारे ही नहीं।” मुख्यमंत्री बनने के बाद अमरिंदर ने 18 मार्च को मुख्यमंत्री, कैबिनेट मंत्रियों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों द्वारा लालबत्ती का इस्तेमाल न करने का फैसला किया था।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar