NationalTop News

वायु प्रदूषण के मद्देनजर जंतर मंतर पर प्रदर्शन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली , वायु गुणवत्ता के गिरते स्तर, वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी कदमair pollution in delhi
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली , वायु गुणवत्ता के गिरते स्तर, वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी कदम
air pollution in delhi

नई दिल्ली| राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता के गिरते स्तर को लेकर बच्चों समेत सैकड़ों लोगों ने रविवार को जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया और सरकार से बढ़ते वायु प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी कदम उठाने की मांग की।

दिल्ली के विभिन्न नागरिक समूहों द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन में अन्य लोगों के साथ अभिनेत्री नफीसा अली सहित कई सेलेब्रिटीज भी शामिल हुए। नफीसा ने मीडिया से कहा, “दिल्ली सरकार की सम-विषम प्रणाली प्रदूषण नियंत्रित करने में बेहद सफल हुई थी। अगर संभव हो तो इसे फिर से लागू किया जाना चाहिए।”

प्रदर्शन में शामिल एक अन्य व्यक्ति ने कहा, “दिल्ली गैस चैंबर बन चुकी है..ऐसे वायु प्रदूषण में लोग सांस कैसे लेंगे।”

दिल्ली में शनिवार को वायु प्रदूषण का मौसम का सबसे खराब स्तर देखा गया। शहर पर मंडराती धुंध ने प्रदूषण के स्तर को बेहद बढ़ा दिया था। कई स्थानों पर यह 17 बार से भी अधिक सुरक्षित सीमा रेखा को पार कर गया।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मुद्दे पर दोपहर को अपने घर में एक आपातकालीन बैठक बुलाई है। बैठक अपराह्न् 12.30 बजे होने की संभावना है। इसमें सभी कैबिनेट मंत्री और स्वास्थ्य और पर्यावरण विभाग के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे।

=>
=>
loading...