Top NewsUttar Pradesh

राहुल-अखिलेश के रोड शो में जुटी भारी भीड़

उप्र विस चुनाव, सपा-कांग्रेस गठबंधन, राहुल-अखिलेश का दूसरा रोड शोRoad-Show-In-AGARA
उप्र विस चुनाव, सपा-कांग्रेस गठबंधन, राहुल-अखिलेश का दूसरा रोड शो
Road-Show-In-AGARA

आगरा में राहुल-अखिलेश का दूसरा रोड शो

आगरा। उप्र विस चुनाव में सपा-कांग्रेस गठबंधन के बाद राहुल गांधी व अखिलेश यादव ने आज एकसाथ अपना दूसरा रोड शो किया। लखनऊ में कामयाब रोड शो के बाद अपने दलों के ये दोनों ने शीर्ष स्टार प्रचारकों ने आज आगरा में रोड शो किया। यह रोड शो 12 किलोमीटर लंबा था।

दोनों के इस रोड शो में भारी भीड़ भी जुटी। राहुल-अखिलेश दोनों विजय रथ यात्रा की छत पर सवार हुए। बस की छत पर ही एसपीजी के जवान भी मौजूद रहे। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम ने ही इस रोड शो का भी रोड मैप तैयार किया था।

बता दें कि इसके बाद पांच फरवरी को कानपुर में संयुक्त रैली की तैयारी है। अखिलेश व राहुल गांधी कानपुर में दोनों दलों के कार्यक्रमों से तैयार न्यूनतम साझा कार्यक्रम भी जारी कर सकते हैं। गठबंधन की सरकार बनने पर इसी आधार पर योजनाएं लागू की जाएंगी।

कांग्रेस के चुनाव प्रबंधक प्रशांत किशोर की तरफ से तैयार रोड मैप के अनुसार आगरा में यह रोड शो दोपहर में दयालबाग इंजीनियरिंग कॉलेज से शुरू हुआ। राहुल गांधी व अखिलेश यादव एक वाहन में सवार होकर 12 किमी लंबा रोड शो किया।

भगवान टाकीज, दीवानी चौराहा, सुर सदन, सेंट पीटर्स कॉलेज, हरी पर्वत चौराहा, आगरा कॉलेज व छिपीटोला मोड़ होते हुए छिपीटोला चौराहे पर जाकर यह रोड शो समाप्त हुआ।

आगरा के बाद पांच फरवरी को कानपुर में रोड शो होगा। वैसे कानपुर में रोड शो पर सुरक्षा कारणों से एसपीजी की तरफ से आपत्ति किए जाने की बात सामने आ रही है।

ऐसे में संभव है कि कानपुर में रोड शो की जगह सपा व कांग्रेस की साझा सभा हो, जिसे अखिलेश यादव व राहुल गांधी संबोधित करेंगे। कानपुर में ही दोनों दलों का साझा न्यूनतम कार्यक्रम भी जारी किया जाएगा। इसमें दोनों दलों की घोषणाओं को शामिल किया जाएगा।

माना जा रहा है कि कांग्रेस अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा के दौरान उठाए गए मुद्दों को इसमें शामिल करा सकती है। इसमें किसानों का कर्ज माफ करने और बिजली बिल का बकाया आधा माफ करने का वायदा शामिल हो सकता है।

=>
=>
loading...