Sports

रणजी ट्रॉफी : सुदीप का शतक, बंगाल ने बनाए 337 रन

Sudip-Chatterjee-of-Bengalराजकोट| सुदीप चटर्जी (100) के शतक की बदौलत बंगाल ने रणजी ट्रॉफी के छठे दौर के मैच के दूसरे दिन मंगलवार को तमिलनाडु के खिलाफ अपनी पहली पारी में हुए 337 रनों का स्कोर खड़ा किया। माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेले जा रहे ग्रुप-ए के इस मैच में तमिलनाडु ने स्टम्प्स तक एक विकेट खोकर 60 रन बना लिए हैं। वह अभी बंगाल से 277 रन पीछे है।

दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान अभिनव मुकुंद (नाबाद 19) और कौशिक गांधी (नाबाद 25) क्रिज पर डटे हुए हैं। वॉशिंगटन सुंदर (4) के रूप में तमिलनाडु का इकलौता विकेट गिरा। उन्हें पांच के कुल योग पर अशोक डिंडा ने बोल्ड किया।

इससे पहले अपने पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 190 रन से आगे खेलने उतरी बंगाल की टीम अपने खाते में आठ रन ही जोड़ पाई थी की आग्निव पान (59) को टी नटराजन ने अपना शिकार बनाया।

पान के जाने के बाद पहले दिन रिटायर्ड हर्ट होने वाले सुदीप ने श्रीवत्स गोस्वामी (35) के साथ पारी को आगे बढ़ाया और पांचवें विकेट के लिए 44 रन जोड़े। गोस्वामी 242 के कुल योग पर कृष्णामूर्ति विग्नेश का शिकार बने। यहां से बंगाल की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही।

सुदीप शतक पूरा करने के तुरंत बाद पवेलियन लौटे। उन्होंने अपनी पारी में 253 गेंदों का सामना किया और नौ चौके लगाए।

तमिलनाडु की तरफ से विग्नेश को चार सफलता मिलीं। औशिक श्रीनिवास को तीन और नटराजन को दो विकेट मिले। अश्विन क्राइस्ट को एक विकेट मिला।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar