Uttar Pradeshलखनऊ

योगी योजनाओं की समीक्षा करने झांसी पहुंचे

लखनऊ/झांसी | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बुंदेलखंड में चलाई जा रहीं योजनाओं की समीक्षा के लिए झांसी पहुंचे। हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन में उतरते ही वह औचक निरीक्षण के लिए निकल पड़े। योगी सबसे पहले जिला अस्पताल पहुंचे, जहां वार्डो में घूमकर उन्होंने मरीजों का हालचाल जाना और इलाज के बारे में पूछा। उन्होंने मरीजों से पूछा कि बाहर से दवा तो नहीं लानी पड़ रही है?

डॉक्टर ठीक से इलाज कर रहे हैं या नहीं? योगी ने आईसीयू देखने के बाद प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) और मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) से बात की। उन्होंने पूछा, अस्पताल की बेहतरी के लिए और क्या किया जा सकता है। योगी जिला अस्पताल से गल्ला मंडी पहुंचे, वहां किसानों से गेहूं खरीद पर बात की। एक किसान रामकिशोर यादव से उन्होंने गेहूं की तौल और कठिनाइयों के बारे में पूछा। मुख्यमंत्री ने केंद्र प्रभारी से भी पूछताछ की।

उन्होंने उनसे कहा कि उनकी सरकार में किसानों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। योगी ने बड़े अधिकारियों को भी हिदायत दी कि वे गेहूं खरीद केंद्रों पर बराबर नजर रखें और किसानों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। योगी को मंडी से बड़ा गांव जाना था, अधिकारियों ने यहां पूरी व्यवस्थाएं भी कर रखी थीं, लेकिन अचानक वह टाकोरी गांव पहुंच गए।

यहां उन्होंने गांव वालों से उनकी दिक्कतों के बारे में पूछा। उन्होंने अधिकारियों की उपलब्धता और अन्य समस्याओं की भी जानकारी ली। संन्यासी मुख्यमंत्री ने गांव वालों से पूछा, बिजली कितनी आती है? समय से बिजली मिल रही है या नहीं? क्या गांव वालों को कोई सरकारी अधिकारी या कर्मचारी परेशान तो नहीं करता है?

=>
=>
loading...