Sports

युनिस व आजम की शतकीय साझेदारी से पाकिस्तान मजबूत

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज, बाबर आजम और युनिस खान की शतकीय साझेदारीYounis Khan and Babar Azam

पाकिस्तान-वेस्‍टइंडीज टेस्‍ट सीरीज

किंग्सटन| बाबर आजम (72) और युनिस खान (58) की शतकीय साझेदारी के दम पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने सबीना पार्क में जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ स्टम्पस तक अपनी पहली पारी में चार विकेट खोकर 201 रन बना लिए हैं।

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज, बाबर आजम और युनिस खान की शतकीय साझेदारी
Younis Khan and Babar Azam

वेस्टइंडीज की ओर से पहली पारी में बनाए गए 286 रनों के आधार पर पाकिस्तान की टीम अब भी 85 रन पीछे है। टीम के कप्तान मिस्बाह उल-हक (5) और असद शफीक (5) नाबाद लौटे।

यह भी पढ़ें- चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में लौटे हेनरिक्स, पैटिंसन

वेस्टइंडीज की पारी 286 रनों पर समेटने के बाद अपनी पहली पारी खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 54 के कुल योग पर अजहर अली (15) और अहमद शहजाद (31) के रूप में अपने दो विकेट गंवा दिए।

इसके बाद पाकिस्तान की पारी को आगे बढ़ाने आए आजम और युनिस ने तीसरे विकेट के लिए 131 रनों की शतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 185 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शैनन गैब्रिएल ने युनिस को क्रेग ब्रैथवेट के हाथों कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा।

गेब्रिएल ने इसके बाद आजम को भी नहीं टिकने दिया और उन्हें बोल्ड आउट कर टीम का चौथा विकेट गिराया। आजम ने 201 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया, वहीं युनिस ने 138 गेंदों का सामना कर पांच चौके और एक छक्का मारा।

आजम के आउट होने के बाद कप्तान मिस्बाह और शफीक ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट गंवाए बिना टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। वेस्टइंडीज के लिए गैब्रिएल ने दो और अल्जारी जोसेफ, जैसन होल्डर ने एक-एक विकेट लिए।

इससे पहले, इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन बारिश के कारण वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में 11 ओवर का ही मैच खेल पाई और नौ विकेट के नुकसान पर 278 रन ही बना सकी। तीसरे दिन खेलने उतरी वेस्टइंडीज की टीम अपने खाते में आठ रन ही जोड़ पाई और उसकी पहली पारी 286 रनों पर सिमट गई।

पाकिस्तान के लिए इस पारी में मोहम्मद आमिर ने सबसे अधिक छह विकेट लिए, वहीं यासिर शाह को दो और मोहम्मद अब्बास, वहाब रियाज को एक-एक सफलता हासिल हुई। वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जा रही है।

 

 

=>
=>
loading...