Sports

मैक्सवेल के नेतृत्व में खेलने में दिक्कत नहीं : साहा

कोलकाता| भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ दोस्ती में खटास आने के बयान के बाद टीम के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने कहा कि उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आस्ट्रेलिया के ही ग्लैन मैक्सवेल के नेतृत्व में खेलने में कोई परेशानी नहीं है। मैक्सवेल को हाल ही में आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान बनाया गया है। साहा भी आईपीएल में पंजाब टीम का हिस्सा हैं।

साहा से जब मैक्सवेल की कप्तानी में खेलने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “यह आईपीएल में होगा। मुझे टीम (पंजाब) के फैसले का सम्मान करना होगा। जो हुआ वह अतीत का हिस्सा है। श्रृंखला जीतने के बाद मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं।”

भारत ने आस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-1 से मात दी। इस श्रृंखला में आस्ट्रेलियाई और भारतीय खिलाड़ियों के बीच मैदान पर उपजा विवाद बाहर भी सुर्खियों में रहा। इसी के बाद कोहली ने मंगलवार को कहा था कि अब आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दोस्त नहीं रहे।

कोहली कंधे में चोट के कारण श्रृंखला के आखिरी मैच में नहीं खेले थे। भारत ने इस श्रृंखला में आक्रामक क्रिकेट खेली थी। इस पर साहा ने कहा, “आपको ऐसा लग सकता है कि हमने इस श्रृंखला में अधिक आक्रामक रुख अख्तियार किया, लेकिन हम हमेशा से ही इसी तरह से खेलते आए हैं। वेस्टइंडीज, श्रीलंका में भी हमने इसी तरह की क्रिकेट खेली थी।”

श्रृंखला की छह पारियों में साहा ने 174 रन बनाए जिसमें एक शतक भी शामिल है। साहा ने चेतेश्वर पुजारा के साथ तीसरे टेस्ट मैच में सातवें विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी की थी। चौथे टेस्ट में भी साहा ने रवींद्र जडेजा के साथ 96 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को बढ़त दिलाई थी जो मैच में निर्णायक साबित हुई।

साहा ने कहा, “मैं खुश हूं कि टीम के प्रदर्शन में मैं सहयोग कर सका। भविष्य में अगर मैं, पुजारा और जडेजा के साथ की गई साझेदारियों जैसी और साझेदारियां कर सका तो यह मेरे लिए अच्छा होगा।” साहा ने कहा कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हारने के बाद श्रृंखला जीतना ज्यादा संतोषजनक है।

साहा ने कहा, “हर जीत अहम होती है। यह जीत इसलिए विशेष थी क्योंकि यह आस्ट्रेलिया के खिलाफ थी। पहला मैच हारने के बाद हमने वापसी की और श्रृंखला जीती। यह अच्छा अहसास है।” साहा ने कहा कि वह अब आईपीएल पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने साथ ही कहा कि कोहली का समर्थन श्रृंखला जीतने में अहम रहा।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar