लखनऊ

मुख्यधारा से जुड़े बगैर गरीब का विकास नहीं होगा : पाठक

भाजपा का जनसम्पर्क अभियान शुरू, दीन दयाल उपाध्याय जन्मशती वर्ष, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, भाजपा जनसम्पर्क अभियान की समीक्षा बैठकविजय बहादुर पाठक

रसोई गैस के दाम बढ़ाने के सवाल पर चुप हुए पाठक

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने शनिवार को कहा कि मुख्यधारा से जुड़े बगैर न गरीब का विकास हो सकता है और न ही राष्ट्र का। यदि उद्देश्य सर्वहितकारी हो और नीयत साफ हो तो सरकार लक्ष्य को छलांग कर बहुत आगे बढ़ सकती है।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक, मुख्यधारा से जुड़े बगैर गरीब का विकास नहीं, उज्जावला योजना
विजय बहादुर पाठक

पाठक ने कहा, “उज्‍जवला योजना से गरीबों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए मोदी सरकार ने सार्थक कदम उठाए हैं। पांच वर्ष में गरीब परिवारों तक रसोई गैस पहुंचाने का लक्ष्य मोदी जी के नेतृत्व में तीन वर्षो में ही पूरा होने की उम्मीद बंधा रहा है।”

उन्होंने कहा कि जब तक गरीब को रसोई गैस, मकान, शौचालय, शिक्षा जैसी आधारभूत सुविधाएं नहीं मिलेंगी, तब तक वह विकास की मुख्यधारा से नहीं जुड़ सकेगा। जब तक गरीब मुख्यधारा से नहीं जुड़ेगा तब तक न गरीब का विकास होगा और न ही राष्ट्र का।

यह भी पढ़ें- गन्ना किसानों का हित राज्य सरकार के लिए सर्वोपरि : आदित्यनाथ

पाठक ने कहा, “राष्ट्र के आर्थिक, सामाजिक विकास के लिए गरीबों का विकास आवश्यक है। आजादी के बाद देश में गरीबी मिटाओ जैसे नारे जोर-शोर से फिजा में गूंजे, लेकिन गरीबी उन्मूलन के लिए कोई काम न हो सका। गरीब और अधिक गरीब होता गया और गरीबी हटाने का नारा देने वाले परिवार अमीर होते गए।”

पाठक ने कहा, “आजादी के 70 वर्ष बाद भी करोड़ों परिवारों की रसोई में स्वच्छ ईंधन न पहुंच पाना दुखद था। मोदी जी ने संकल्प लिया कि हर गरीब की रसोई तक गैस पहुंचाना है और इसके लिए उन्होंने पांच वर्ष लक्ष्य रखा और लक्ष्य को भेदकर मोदी सरकार आगे बढ़ गई।” भाजपा नेता ने हालांकि इस बात का जवाब नहीं दिया कि गरीबों की हितैषी मोदी सरकार रसोई गैस के दाम क्यों बढ़ा देती है।

=>
=>
loading...