Sports

मुंबई टेस्ट : भारत ने की वापसी, इंग्लैंड ने गंवाए पांच विकेट

रविचन्द्रन अश्विन, भारत इंग्लैं ड चौथा टेस्टे मैच, वानखेड़े स्टेडियम, बेन स्टोक्सIndia England 4th Test Mumbai 1st day
रविचन्द्रन अश्विन, भारत इंग्लैं ड चौथा टेस्टे मैच, वानखेड़े स्टेडियम, बेन स्टोक्स
India England 4th Test Mumbai 1st day

मुंबई| भारत के अग्रणी स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन (75/4) ने अंतिम सत्र में तीन विकेट लेकर वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को अच्छी शुरुआत करने वाले इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया।

दिन के पहले दो सत्र में सिर्फ दो विकेट गंवाने वाली इंग्लैंड की टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक 94 ओवरों में 288 रनों पर अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं।

दिन का खेल खत्म होने पर बेन स्टोक्स 25 और जोस बटलर 18 रन बनाकर क्रीज पर थे। इग्लैंड के लिए पर्दापण मैच खेल रहे केटान जेनिंग्स (112) ने सर्वाधिक स्कोर किया। वहीं मोइन अली (50) अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड को जेनिंग्स और कप्तान एलिस्टर कुक (46) ने शानदार शुरुआत दी। कुक के रूप में इंग्लैंड ने पहला विकेट गंवाया। उन्हें रवींद्र जडेजा ने पहले सत्र में 99 के कुल स्कोर पर आउट किया।

दूसरे सत्र में जोए रूट (21) को अश्विन ने पवेलियन भेजा। चायकाल तक इंग्लैंड ने 196 रन बनाए लिए थे लेकिन तीसरे सत्र में अश्विन ने जेनिंग्स, अली और जॉनी बेयर्सटो (14) को पवेलियन भेज भारत की वापसी कराई।

जेनिंग्स ने अपनी पारी में 219 गेंदें खेलते हुए 13 चौके लगाए। अली ने अपनी पारी में 104 गेंदों का सामना किया और चार चौके तथा एक छक्का लगाया।

=>
=>
loading...