RegionalTop News

राशन बांटते समय केरोसिन में लगी आग, 15 की मौत

 

मध्य प्रदेश। छिंदवाड़ा जिले की एक सहकारी समिति में राशन बांटते समय केरोसिन (मिट्टी के तेल) में अचानक आग लग गई। अमरवाड़ा क्षेत्र के अंतर्गत हर्रई के बारगी सहकारी समिति केंद्र में हुए इस हादसे में कम से कम 15 लोगों की जलकर मौत हो गई।

जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने बताया, इस हादसे में कम से कम 15 लोगों की जलने से मौत हो गई है। जिनमें से 12 पुरुष और तीन महिलाएं हैं। उन्होंने कहा कि बारगी गांव में हुए इस हादसे के समय राशन लेने के लिए करीब तीन दर्जन से ज्यादा लोग कमरे के अंदर मौजूद थे, वहीं करीब सैंकड़ों ग्रामीण बाहर लाइन में लगे थे।

इससे पहले कि लोग कुछ समझा पाते आग ने पूरे कमरे को अपनी चपेट में ले लिया। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है। इस दौरान मची अफरा-तफरी से कमरे में मौजूद लोग बाहर भी नहीं निकल पाए।
तिवारी ने बताया कि खबर मिलते ही तत्काल पुलिस प्रशासन के साथ-साथ फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया। वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को तत्काल एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल में भेजा गया और उनका इलाज जारी है। उन्होंने कहा कि पुलिस घटना के कारणों की जांच कर रही है।

इसी बीच, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बारगी सहकारी समिति केंद्र में हुए इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा, आग के इस हादसे का समाचार अत्यधिक व्यथित एवं पीड़ादायी है। उन्होंने भगवान से मृतकों की आत्मा को शांति देने और घायलों को जल्द स्वस्थ करने की प्रार्थना की है। चौहान ने मुआवजे के तौर पर मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की है।

वहीं छिंदवाड़ा के कलेक्टर जेके जैन के अनुसार इस हादसे में 14 लोगों की मौत हुई है, जिनमें 11 पुरुष और 3 महिलाएं हैं। उन्होंने कहा कि इस हादसे में तीन लोग भी घायल हुए हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है, जिन्हें पड़ोस के नरसिंहपुर जिले के एक अस्पताल भेज दिया गया है, जबकि एक घायल का उपचार हर्रई तहसील स्थित अस्पताल में ही चल रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार ने मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए 10-10 हजार रुपये की अतिरिक्त राहत राशि भी स्वीकृत की है। उन्होंने ने इस मामले में न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar