National

भारतीय जवान को रिहा करेगा पाकिस्तान, गलती से पार किया था LoC

भारतीय जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण, पाकिस्तान, रिहा करने का ऐलान, वाघा सीमाchandu chavan loc pakistan
भारतीय जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण, पाकिस्तान, रिहा करने का ऐलान, वाघा सीमा
chandu chavan loc pakistan

इस्लामाबाद। गलती से लाइन ऑफ कंट्रोल पार करके पाकिस्तान गए भारतीय जवान चंदू बाबूलाल चव्हाण को पाकिस्तान ने रिहा करने का ऐलान किया है।

पाकिस्तान की ओर से शनिवार को आधिकारिक बयान जारी करके इस बात की घोषणा की गई। कहा है कि चंदू को वाघा सीमा पर भारत को सौंपा जाएगा।

पाकिस्तान की ओर से जारी आधिकारिक बयान में आरोप लगाया गया है कि अपने सीनियरों के गलत बर्ताव से नाराज होकर चंदू एलओसी पार करके चला आया।

पाकिस्तान का कहना है कि 29 सितंबर 2016 को चंदू ने जानबूझकर एलओसी पार किया और खुद को पाक सेना के सामने सरेंडर कर दिया। चंदू को वाघा सीमा पर भारत को सौंपा जाएगा।

बता दें कि हाल ही में दोनों देशों के डीजीएमओ की बातचीत में पाक ने पहली बार चंदू की जल्द रिहाई की बात कही थी। खुद रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने इसकी जानकारी दी थी।

गौरतलब है कि 29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक के दिन चंदू के LoC पार कर करने की खबरें आई थीं। तब भारतीय सेना ने बताया था कि पाक सेना के DGMO को इस बात की सूचना दी गई है। गलती से एक-दूसरे के इलाके में जाना कोई असामान्य बात नहीं है। मौजूदा व्यवस्था के तहत उन्हें वापस भेज दिया जाता है।

बाद में ऐसी खबरें आई थीं कि पाकिस्तानी सेना ने चंदू को पकड़े जाने की बात मानने से इनकार कर दिया था। चंदू का समाचार सामने आने के बाद उनकी दादी की मृत्यु हो गई थी। चंदू का घर महाराष्ट्र में रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे के चुनाव क्षेत्र में है।

=>
=>
loading...