InternationalNational

भारतीय इंजीनियर की हत्या की अमेरिकी दूतावास ने निंदा की

अमेरिका के कंसास राज्य, पूर्व नौसैनिक ने की भारतीय शख्स की हत्या, भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीवोतलाश्रीनिवास कुचीवोतला

नई दिल्ली| अमेरिका के कंसास में ‘नस्लीय हमले’ में एक भारतीय इंजीनियर की हत्या और एक अन्य को गोली मारकर जख्मी किए जाने की यहां अमेरिकी दूतावास ने निंदा की। घटना में बीच-बचाव करने आया एक अमेरिकी नागरिक भी घायल हुआ है।

अमेरिका के कंसास राज्य, पूर्व नौसैनिक ने की भारतीय शख्स की हत्या, भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचीवोतला
श्रीनिवास कुचीवोतला

दूतावास ने एक बयान में कहा, “नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास कंसास के ओलेथ में त्रासदीपूर्ण गोलीबारी की कड़ी निदा करता है, जिसमें एक भारतीय इंजीनियर की मौत हो गई, जबकि एक अन्य भारतीय और एक अमेरिकी नागरिक घायल हो गया।”

अमेरिका में भारतीय इंजीनियर की हत्या

श्रीनिवास कुचीवोतला तथा आलोक मदासानी को एक पूर्व नौसैनिक ने उन्हें कथित तौर पर ‘मध्य-पूर्व का नागरिक’ समझकर बुधवार रात ओलेथ के एक बार में गोली मार दी थी।

यह भी पढ़ें- अमेरिका में ‘नस्ली हमले’ में भारतीय की हत्या

बयान के मुताबिक, “हम कुचीवोतला के परिवार व मित्रों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं और घटना में घायल लोगों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं।”

बयान में कहा गया है कि अमेरिकी दूतावास के अधिकारियों ने भारतीय वाणिज्यदूतावास के अधिकारियों से संपर्क कर उन्हें हर संभव मदद की पेशकश की है। दूतावास ने मामले की जांच के लिए अमेरिकी प्रशासन में पूरा विश्वास जताया है।

बयान के मुताबिक, “आरोपी हमलावर हिरासत में है और इस अपराध के लिए उस पर मुकदमा चलेगा। अमेरिका के संघीय अधिकारी भी मामले की जांच कर रहे हैं। हमें अमेरिका की कानून व्यवस्था पर पूरा भरोसा है।”

उपराजदूत मैरीके कार्लसन ने कहा कि वह ‘इस त्रासदीपूर्ण तथा मूर्खतापूर्ण घटना’ से बेहद दुखी हैं। उन्होंने कहा, “हम दुनियाभर के लोगों का इस देश की यात्रा करने, यहां काम करने, अध्ययन करने तथा रहने के लिए स्वागत करते हैं।”

=>
=>
loading...