Top NewsUttar Pradesh

बीएसपी का मतलब है बहनजी संपत्ति पार्टी: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी में चौथे फेज के लिए चुनाव प्रचार, बुंदेलखंड के उरई, बुंदेल विकासखंडmodi in orai
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी में चौथे फेज के लिए चुनाव प्रचार, बुंदेलखंड के उरई, बुंदेल विकासखंड
modi in orai

उरई (उप्र)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यूपी में चौथे चरण के चुनाव के लिए प्रचार किया। बुंदेलखंड के उरई में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा- “बुंदेलखंड के विकास के लिए हम कटिबद्ध हैं। अगर बीजेपी की सरकार बनी तो यहां अलग से बुंदेल विकासखंड बनाया जाएगा। इसका ऑफिस सीएम के पास होगा। वहीं इसके काम की निगरानी भी हम करेंगे।

मोदी ने सपा और बीएसपी पर निशाना साधते हुए कहा “बीएसपी का मतलब है बहनजी संपत्त‍ि पार्टी। बीएसपी का बहुजन, बहनजी में सिमट गया है।” अपने स्पीच की शुरुआत बुंदेलखंडी में करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड को सपा और बीएसपी ने बर्बाद कर दिया

मोदी ने कहा, “बहुत सालों के बाद आपके बीच आने का सौभाग्य मिला। 1992 में जब कश्मीर से कन्याकुमारी की एकता यात्रा के दौरान यहां आने का मौका मिला था। आपने इतनी बड़ी तादाद में आकर बीजेपी के उम्मीदवारों और मुझे आशीर्वाद देने आए हैं, मैं बहुत आभारी हूं।

मोदी ने कहा यह चुनाव किसकी सरकार बने या किसकी न बने, इतने सीमित उद्देश्य के लिए नहीं है। कौन सीएम बने, कौन विधायक-मंत्री, इसके लिए नहीं है। ये बुंदेलखंड को तय करना है कि सपा-बसपा के चक्कर से निकलना है या नहीं। दोनों ने जो मुसीबत डाली है, उससे बाहर आना है।”

मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड को परमात्मा ने सबकुछ दिया है लेकिन उत्तर प्रदेश में ऐसी सरकारें बनी, जिनके विधायकों, मंत्रियों, मुख्यमंत्रियों ने तबाह करके रख दिया।”

सपा, बसपा कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे

मोदी ने कहा, “सपा, बसपा, कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं। अपने आपसे पूछिए कि आपके साथ क्या अन्याय नहीं किया गया। बरसों लूटते रहे। अलग-थलग रखा गया। अब जो सरकार बनेगी, उसमें बुंदेलखंड की समस्याओं को सुनने की व्यवस्था होगी। सरकार बनने के बाद बुंदेलखंड विकास बोर्ड बनेगा। सीएम ऑफिस से इसका वीकली हिसाब मांगा जाएगा।”

बीएसपी का मतलब है बहनजी संपत्त‍ि पार्टी

मोदी ने कहा कि ये बसपा कहां से कहां पहुंच गई। जब 8 नवंबर, 2016 को मैंने कहा कि 500-1000 के नोट जनता को लौटाने होंगे। तब सपा, बसपा, कांग्रेस इकट्ठे हो गए। एक भाषा बोलने लग गए।” सपा-बसपा एक-दूसरे के घोर विरोधी हैं। लेकिन जब नोटबंदी की, कालेधन वालों का हिसाब मांगा तब एक भाषा बोलने लगे.

मोदी ने कहा कि “बहनजी ने तो यहां तक कहा- सरकार ने तैयारी नहीं की। हम कहते हैं कि सरकार ने तैयारी नहीं की या फिर उन लोगों को तैयारी का मौका नहीं दिया। उनको नोटबंदी से ज्यादा परेशानी ये है कि इसके लिए तैयारी का मौका नहीं मिल पाया। बैंकों में दनादन पैसे जमा होने लगे। फिर मायावती ने कहा कि चुनाव आते ही मेरे भाई का हिसाब क्यों खोला जाता है।”

पीएम ने कहा “मैं कहता हूं कि चुनाव आने पर चर्चा नहीं हो रही। आपने तभी पैसे जमा कराए, इसलिए बात उठी। जो अपने लिए धन जमा करते हैं, वो आपकी समस्याओं का समाधान नहीं करेंगे।” आपने 70 साल में परख लिया है। पीने का पानी भी नहीं दे पाए। पूरे बुंदेलखंड में से सपा, बसपा, कांग्रेस को चुन-चुनकर बाहर कर दीजिए। जो बुंदेलखंड को Taken For Granted मानते हैं, उन्हें सबक सिखा दीजिए।”

अवैध खनन रोकने के लिए हम कानून लाएंगे

मोदी ने कहा, “बुंदेलखंड को विकास पर लाना है तो लखनऊ और दिल्ली दोनों जगह का इंजन लगाना पड़ेगा। जहां की धरती में पानी-खनिज की ताकत है, वहां का विकास क्यों नहीं हुआ। इसका कारण है- अवैध खनन। खनिज संपत्ति लूटी जा रही है।”

मोदी ने कहा हाल ही में भारत ने 104 सैटेलाइट्स छोड़कर दुनिया को चकित कर दिया। इन सैटेलाइट्स का इस्तेमाल बुंदेलखंड के लिए हो सकता है। इससे यहां कौन सी खदान कहां है, हर दिन कितनी खुदाई हुई, सैटेलाइट से नापा जा सकता है। भू-संपदा बचाने के लिए हम टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेंगे। जो गलत करते पाया गया, उसका लाइसेंस भी गया, वो भी गया।”

पीएम ने कहा आज हमारे यूपी के गरीब से गरीब की इच्छा पूछी जाए तो वह भी बच्चों को अच्छी शिक्षा देना चाहेगा। मैं यूपी सरकार से पूछता हूं कि प्राथमिक शिक्षा में प्रवेश में यूपी का कहीं नाम नहीं है।”

यूपी में चौथे फेज के लिए 12 जिलों की 53 सीटों पर 23 फरवरी को वोटिंग होनी है। इनमें प्रतापगढ़, कौशांबी, इलाहाबाद, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर और रायबरेली जैसे जिले शामिल हैं।

=>
=>
loading...