NationalTop News

बीएसएफ जवान की VRS अर्जी खारिज, गिरफ्तारी के आरोप को बताया गया मनगढ़ंत

Bsf-poor-quality-food

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पिछले दिनों जवानों के लिए खराब भोजन की शिकायत करने वाले कांस्टेबल तेज बहादुर यादव की स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) की याचिका खारिज कर दी। बीएसएफ के प्रवक्ता शुभेंदू भारद्वाज ने गुरुवार को बताया, “कांस्टेबल तेज बहादुर यादव के खिलाफ जांच जारी है, जिस वजह से उनकी स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की याचिका खारिज कर दी गई है।”

भारद्वाज ने कहा कि तेज बहादुर को इस समय जम्मू एवं कश्मीर में अपने बटालियन मुख्यालय में रखा गया है। उन्होंने कहा, “तेज बहादुर को उनकी याचिका खारिज होने की जानकारी 30 जनवरी, 2017 की शाम दे दी गई।”

बीएसएफ जवान तेज बहादुर यादव ने सुरक्षा कर्मियों को मिलने वाले भोजन की गुणवत्ता को लेकर शिकायत की थी। उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कुछ अधिकारियों पर जवानों के लिए आने वाली खाद्य सामग्री को बेचने का आरोप लगाया था। तेज बहादुर ने पिछले दिनों ने अपनी शिकायत से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था, जो वायरल हो गया था।

बीएसएफ अधिकारी ने तेज बहादुर के परिवार के उस दावे को भी खारिज किया कि जवान को गिरफ्तार कर रखा गया है और उन्हें बटालियन से बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar