Other News

बीएमडब्ल्यू ने अपनी इस शानदार सुपरबाइक HP4 से उठाया पर्दा, जानिए कीमत

वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू मोटोर्रद ने अपनी सुपरबाइक एचपी 4 से पर्दा उठा दिया है। बता दे कि इससे पहले कंपनी ने 2016 ईआईसीएमए को कार्बन फाइबर फ्रेम और पहियों के साथ एक नए मॉडल के रूप में उतारा था। लेकिन विश्वस्तर पर बीएमडब्ल्यू, इस बाइक की केवल 750 यूनिटों का निर्माण करेगी। इसको रेसिंग बाइक कहा जा रहा है। यह बाइक का वेज रेसिंग डब्लूएसबीके बाइक से कम है।

आइए जाने इसकी विशेषता, बीएमडब्ल्यू मोटरराद ने अपने इस नए डिजाइन एप्रोच और कार्बन फाइबर के उपयोग के साथ सुपरबाइक के वजन को कम रखने के लिए किया है। टाइटेनियम का उपयोग टैंक और निकास में किया गया है, जो परफार्मेंस और वजन घटाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस बाइक में ओहलिन्स ऊपर की तरफ, पीछे मोनो शॉक संस्पेंशन सेटअप उल्टा है। एचपी 4 सुपरबाइक में डब्लूएसबीके और मोटोजीपी की तरह ही ब्रेम्बो जीपी 4 पीआर ब्रेक कोलिपर का इस्तेमाल किया गया है।

एचपी 4 सुपरबाइक, एस 1000 आरआर के 999 सीसी मोटर से बिजली खींचता है। इंजन 215 बीपीपी बिजली पैदा करता है और 6-स्पीड क्लोज अनुपात में गियरबॉक्स दिया गया है। एचपी 4 सुपरबाइक पर इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक पर उपयोग के लिए उन्मुख हैं। इस मोटरसाइकिल में गतिशील ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीलि कंट्रोल, इंजन ब्रेक रिटार्डर, लॉन्च कंट्रोल और गेट लेन स्पीड सीमक शामिल हैं। लॉन्च होने के बाद एचपी 4 सुपरबाइक ड्यूकाटी 1299 सुपरलेगेरा और नए केटीएम आरसी 16 रेप्लिकिका को टक्कर देता नजर आएगा।

=>
=>
loading...