International

बहरीन : 10 साल में पहली बार 3 को फांसी

fansee

मनामा| बहरीन में रविवार को साल 2014 में हुए एक हमले के मामले में तीन कैदियों को फांसी दे दी। उस हमले में तीन पुलिकर्मियों की मौत हो गई थी। इस अरब देश में विगत एक दशक में पहली बार फांसी दी गई है। समाचार एजेंसी एफे न्यूज के अनुसार, सामी मुशाइमा (42), अली संकिस (21) और अब्बास सामी (27) को साल 2015 में दोषी ठहराया गया था।

फांसी के बाद तीनों दोषियों के परिजनों को अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए मनामा के कब्रिस्तान में बुलाया गया। विरोध प्रदर्शनों से बचने के मद्देनजर कब्रिस्तान की घेराबंदी की गई थी।

प्राधिकारियों के मुताबिक, शिया बहुल इस शहर के बाहर स्थित पुलिस चौकी पर शनिवार की रात प्रदर्शनकारियों के हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया।

पिछले हफ्ते एक शीर्ष अदालत ने इस मामले में अंतिम अपील खारिज कर दी थी और संयुक्त राष्ट्र ने शनिवार को बहरीन सरकार से तीनों लोगों की फांसी रोकने को कहा था।

फांसी की सजा पाने वाले ये तीनों लोग एक आतंकी संगठन के सदस्य थे। इन्हें सात अन्य साथियों के साथ दोषी ठहराया गया था। इन लोगों ने मार्च, 2014 में सनाबिस गांव में बम विस्फोट किया था, जिसमें संयुक्त अरब अमीरात के एक अधिकारी समेत तीन पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar