International

फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव : फ्रांस्वा फियां कंजरवेटिव पार्टी के उम्मीदवार

पेरिस, फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव, कंजरवेटिव पार्टी, 67 फीसदी वोट, हालंकिफ्रांस राष्ट्रपति चुनाव
 पेरिस, फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव, कंजरवेटिव पार्टी, 67 फीसदी वोट, हालंकि
फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव

पेरिस| फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के लिए कंजरवेटिव पार्टी की ओर से फ्रांस्वा फियां उम्मीदवार होंगे। पार्टी की ओर से दावेदारी में उनके प्रतिद्वंद्वी एलेन जुप्पे द्वारा हार स्वीकारने के बाद फियां ने उम्मीदवारी जीत ली।’बीबीसी’ की रपट के मुताबिक, रविवार को हुई मतगणना में फियां को लगभग 67 फीसदी वोट प्राप्त हुए, जबकि जुप्पे को 32.6 फीसदी वोट मिले।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फियां ने कहा, “यह दृढ़ विश्वास पर आधारित एक मौलिक जीत है। मुझे लगता है कि विचारधारा की यह आंधी सभी परिदृश्यों को तोड़ देगी। मेरे दृष्टिकोण को समझा गया है।”उन्होंने कहा, “हमारा भविष्य हमारे सामने है। हमारे पास यूरोप का नेतृत्व करने और एक संप्रभु देश बनने के लिए सभी गुण हैं। अब मेरा कर्तव्य पूरे देश को यह समझाना है कि हमारा दृष्टिकोण ही एकमात्र उपाय है जिससे हम सभी ऊपर उठ सकते हैं।”

फियां ने न्यायोचित समाज के निर्माण का वादा करते हुए कहा कि फ्रांस सच्चाई चाहता है और इसके लिए काम करने की जरूरत है।फियां को अगले साल अप्रैल में होने वाले आम चुनाव में समाजवादी उम्मीदवार और दक्षिणपंथी मैरिन ली पेन से टक्कर मिल सकती है।

हालंकि, इस बड़ी जीत पर जुप्पे ने फियां को बधााई दी और राष्ट्रपति बनने के लिए अपना समर्थन देने की प्रतिबद्धता जताई।जुप्पे ने कहा, “मैं उनका समर्थन करता हूं और राष्ट्रपति चुनाव में उनकी जीत की कामना करता हूं।”

 

 

=>
=>
loading...