International

फ्रांस राष्ट्रपति चुनाव : ले पेन पार्टी के प्रमुख पद से इस्तीफा देंगी

फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव, धुर दक्षिणपंथी उम्मीदवार मरीन ले पेन, सात मई को अंतिम दौर के चुनाव, नेशनल फ्रंट पार्टी की कमान, पिता जीन मेरी ले पेनMarine Le Pen france

फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में आगे चल रहीं हैं ले पेन

पेरिस| फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में आगे चल रहीं धुर दक्षिणपंथी उम्मीदवार मरीन ले पेन का कहना है कि वह सात मई को होने वाले अंतिम दौर के चुनाव से पहले बड़ी संख्या में लोगों का समर्थन हासिल करने के लिए पार्टी के प्रमुख पद से इस्तीफा दे देंगी। पेन ने 2011 में अपने पिता जीन मेरी ले पेन के बाद नेशनल फ्रंट (एनएफ) पार्टी की कमान संभाली थी।

फ्रांस के राष्ट्रपति चुनाव, धुर दक्षिणपंथी उम्मीदवार मरीन ले पेन, सात मई को अंतिम दौर के चुनाव, नेशनल फ्रंट पार्टी की कमान, पिता जीन मेरी ले पेन
Marine Le Pen france

पेन ने सोमवार को ‘फ्रांस 2’ टेलीविजन को बताया, “मैंने हमेशा यह सोचा है कि फ्रांस का राष्ट्रपति फ्रांस के सभी लोगों का राष्ट्रपति होता है और उस पर पूरे देश को जोड़ने की जिम्मेदारी होती है लेकिन कथनी को करनी में बदलने की भी जरूरत है।

यह भी पढ़ें- फ्रांस चुनाव : पहले दौर की गणना में मैक्रों, पेन को बढ़त

ले पेन ने कहा, “मैने नेशनल फ्रंट की अध्यक्षता छोड़ने का फैसला किया है। अब मैं पार्टी की अध्यक्ष नहीं रहूंगी।” सिन्हुआ ने पेन के हवाले से बताया, “हम वे लोग हैं जो लोकतंत्र को परिभाषित करते हैं। मेरी कोई भी गतिविधियां लोगों के लिए खिलाफ नहीं होगी। सिर्फ मैं ही देश की सुरक्षा की गारंटी दे सकती हूं।”

रविवार को हुए चुनाव की मतगणना में पेन 76.7 लाख वोटों यानी 21.30 फीसदी मतों के साथ दूसरे स्थान पर रहीं। यदि ले पेन (48) चुनाव जीत जाती हैं तो वह देश की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी।

=>
=>
loading...