National

प्रधानमंत्री की उप्र, उत्तराखंड में भारी मतदान की अपील

प्रधानमंत्री, उप्र उत्तराखंड में भारी मतदान की अपीलPrime Minister Narendra Modi
प्रधानमंत्री, उप्र उत्तराखंड में भारी मतदान की अपील
Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में जारी विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में मतदाताओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की है। उन्होंने उत्तराखंड में भी विधानसभा चुनाव के लिए डाले जा रहे वोट में मतदाताओं से बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, “आज (बुधवार) उत्तराखंड में वोट डाले जा रहे हैं। मैं सभी मतदाताओं से मतदान करने और लोकतंत्र के इस महोत्सव में भाग लेने की अपील करता हूं।”

उन्होंने उत्तर प्रदेश की जनता से भी ऐसी ही अपील की। उन्होंने कहा, “आज (बुधवार) उत्तर प्रदेश में मतदान का दूसरा चरण है। मैं सभी मतदाताओं से बड़ी संख्या में लोकतंत्र के उत्सव में भाग लेने और अपने मताधिकार का प्रयोग करने का अनुरोध करता हूं।”

उत्तराखंड में विधानसभा की 69 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हुआ। इस पहाड़ी राज्य में हो रहे चौथे विधानसभा चुनाव में 75,13,547 मतदाता 628 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

वहीं, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में 11 जिलों के 67 निर्वाचन क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ। करीब 2.28 करोड़ मतदाता 721 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

=>
=>
loading...