Uttar Pradeshलखनऊ

प्रजापति और अपर्णा को मिल सकता है अखिलेश से टिकट

अखिलेश यादव, उप्र चुनाव, 191 सपा प्रत्याशियों की पहली सूची, शिवपाल यादवakhilesh

akhilesh-lfलखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा), राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) और कांग्रेस के बीच गठबंधन के आसार के बीच सपा के भीतर टिकट को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव ने मुलायम सिंह यादव गुट के गायत्री प्रजापति को टिकट देने के लिए हामी भर दी है, लेकिन अतीक अहमद और अंसारी भाइयों को टिकट देने पर वह राजी नहीं हैं।

मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश को अपने 38 लोगों की सूची सौंपकर इनके लिए टिकट मांगे थे। कुछ नामों को छोड़कर ज्यादातर नामों पर सहमति बन चुकी है। इस पर पार्टी नेता किरण मयनंदा ने कहा, “शिवपाल यादव को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है। गायत्री प्रजापति अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं। इसके अलावा अपर्णा यादव, ओमप्रकाश सिंह को भी टिकट देने के लिए अखिलेश यादव राजी हो चुके हैं। पेंच अतीक अहमद और अंसारी भाइयों को लेकर फंसा हुआ है।” मुलायम ने 38 लोगों की जो सूची दी थी, उसमें शिवपाल यादव का नाम शामिल नहीं था। शिवपाल की जगह उनके बेटे आदित्य यादव का नाम था।

इसके पीछे बताया जा रहा है कि शिवपाल यादव ने ही मुलायम से कहा था कि वे अखिलेश के साथ काम नहीं करना चाहते हैं। बताया जा रहा है कि सूची देखने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि शिवपाल यादव को ही जसवंत नगर सीट से लड़ना चाहिए क्योंकि आदित्य यादव का जीतना पक्का नहीं है। दरअसल जसवंत नगर सीट पार्टी और परिवार के लिए काफी अहम है। शिवपाल यादव चुनाव लड़ेंगे या नहीं, अभी इस पर फैसला नहीं हो पाया है।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar