Top Newsलखनऊ

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ, गायत्री प्रजापति, सामूहिक दुष्ककर्म के आरोपी,गायत्री प्रजापति

सामूहिक दुष्‍कर्म के आरोपी हैं गायत्री प्रजापति

लखनऊ। सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में पकड़े गए पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। उनके खिलाफ लोकायुक्त के पास दर्ज अवैध खनन के मामले में भी कार्यवाही गति पकड़ने वाली है।

गायत्री प्रजापति, अवैध खनन मामला, सामूहिक दुष्ककर्म के आरोपी, डॉ. नूतन ठाकुर
गायत्री प्रजापति

इसी सिलसिले में शिकायतकर्ता डॉ. नूतन ठाकुर गुरुवार को लोकायुक्त जस्टिस संजय मिश्रा से मिलीं और गायत्री प्रजापति के खिलाफ जल्द कार्यवाही करने की गुजारिश की।

एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने लोकायुक्त जस्टिस संजय मिश्रा से मिलकर गायत्री प्रजापति के खिलाफ प्रस्तुत शिकायत में शीघ्र कार्यवाही का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि वे मामले में नए साक्ष्य भी प्रस्तुत करेंगी। लोकायुक्त ने स्वयं पूरे मामले को देख कर तत्परतापूर्वक अग्रिम कार्यवाही किये जाने का आवाश्वन दिया।

नूतन ने दिसंबर 2014 में अपनी शिकायत प्रस्तुत की थी। शिकायत में कहा गया था कि प्रजापति ने पूरे प्रदेश में अवैध खनन के जरिये अकूत संपत्ति अर्जित की है।

यह भी पढ़ें- दुष्कर्म के आरोपी सपा नेता गायत्री प्रजापति गिरफ्तार

शिकायत के अनुसार, उन्होंने यह संपत्ति अपनी पत्नी महाराजी, दो पुत्र अनिल व अनुराग, दो पुत्री सुधा व अंकिता, अन्य रिश्तेदारों, निकट सहयोगी जैसे विकास वर्मा, पिंटू यादव, पिंटू सिंह, अपने ड्राइवर राम सहाय तथा रामराज तथा डिसेंट कंस्ट्रक्शन प्रालि, लाइफ क्योर मेडिकल एंड रिसर्च सेंटर प्रालि, एमजी कोलोनाइजर, शुभांग एक्सपोर्ट, ड्रीम डेस्टिनेशन इन्फ्रा-लैंड सर्विसेज प्रालि, पावनी डेवेलोपेर्स प्रालि तथा वैष्णो इन्फ्राहाइट्स जैसी कंपनियों के नाम पर बनाई है।

तत्कालीन लोकायुक्त जस्टिस एन.के. महरोत्रा द्वारा परिवाद खारिज किए जाने पर डॉ. नूतन ने इसे इलाहाबाद हाईकोर्ट के लखनऊ बेंच में चुनौती देकर एसआईटी जांच की मांग की थी। हाल में उन्होंने इस परिवाद की दोबारा जांच के लिए लोकायुक्त को आवेदन दिया था।

=>
=>
loading...