NationalTop News

पूरे भारत में लोग धैैर्यपूर्वक प्रतिबंधित नोट बदल रहे हैं : मोदी

narendra_modi_23101

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश भर में लोगों द्वारा ‘बहुत धैैर्यपूर्वक और सुव्यवस्थित तरीके से’ 1000 और 500 रुपये के विमुद्रीकृत नोटों के बदलने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि सरकार देशवासियों के लाभ के लिए भ्रष्टाचार मुक्त भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध है।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “नागरिक बैंकरों के प्रति आभार व्यक्त कर रहे हैं और बहुत धर्यपूर्वक और सुव्यवस्थित तरीके से अपने नोट बदल रहे हैं। यह जानकार बहुत खुश हूं।”

गुरुवार को तीन दिवसीय जापान दौरे पर रवाना हुए मोदी ने कहा कि जिस तरह से लोग ‘कुछ असुविधाओं’ से निपट रहे हैं वह उसकी सराहना करते हैं।

उन्होंने कहा, “ज्यादा बेहतरी के लिए इस तरह की गर्मजोशी, उत्साह और सीमित असुविधा बर्दाश्त करने का धर्य वास्तव में बहुत प्रशंसा करने वाला है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “मैं आपको भरोसा देता हूं कि सरकार भारत को भ्रष्टचारमुक्त बनाने और विकास का फल प्रत्येक नागरिक तक पहुंचे, इसके लिए अपने प्रयासों पर अटल है।”

प्रधानमंत्री ने यह जानकर भी सराहना की कि लोग वरिष्ठ नागरिकों को पैसा निकालने में और अपने नोट बदलने में स्वेच्छा से मदद कर रहे हैं।

देश भर में करोड़ों लोग 500 और 1000 रुपये के मंगलवार की रात विमुद्रीकृत किए गए नोट को बदलने के लिए या अपने खाते में जमा करने के लिए गुरुवार को बैंकों में भीड़ लगाए रहे।

=>
=>
loading...
Dileep Kumar
the authorDileep Kumar