Regional

पातेदे सांसद ने नोटबंदी का अनूठा विरोध शुरू किया

तिरुपति, तेलुगू देशम पार्टी, नोटबंदी, भारतीय स्टेट बैंक, एन. शिवप्रसाद, गठबंधन, एन. चंद्रबाबू नायडू

 

तिरुपति,  तेलुगू देशम पार्टी, नोटबंदी, भारतीय स्टेट बैंक, एन. शिवप्रसाद, गठबंधन, एन. चंद्रबाबू नायडू

तिरुपति| तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सांसद एन. शिवप्रसाद ने इस मंदिर वाले शहर में सोमवार को नोटबंदी के कारण लोगों को हो रही परेशानी के विरोध में अनूठे अंदाज में प्रदर्शन शुरू किया है। चित्तूर से लोकसभा सांसद ने लोक कलाकार के वेष में तिलक मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के सामने प्रदर्शन किया।

तेदेपा नेता ने हाथ में ‘वीणा’ लेकर 1,000 और 500 के नोट बंद होने से लोगों को हो रही समस्या के बारे में ‘बर्राकथा’ पढ़ी। आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के गांवों में कहानी सुनाने की पुरानी परंपरा ‘बर्राकथा’ के रूप में जानी जाती है। इसमें कथावाचक मिथकीय कहानियों या समकालीन सामाजिक मुद्दों को कहानी की शक्ल में लोगों के सामने पेश करता है।

शिवाप्रसाद ने कुछ अन्य कलाकारों के साथ मिलकर कहानी सुनाई जिसमें लंबी कतारों में खड़े लोगों की परेशानियों और शादी वाले घरों और मरीजों की दिक्कतों का जिक्र था।शिवप्रसाद कुछ तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुके हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि नोटबंदी काले धन को रोकने के लिए थी लेकिन सरकार ने जिस तरह से यह कदम उठाया है, उससे आम जनता को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि यह योजना अपने लक्ष्य को पाने में नाकाम रही है। उन्होंने पूछा कि ‘अच्छे दिन’ आम लोगों के आए हैं या कालाधन रखने वालों के?

तेदेपा केंद्र में भारतीय जनता पार्टी नीत गठबंधन सरकार की सहयोगी है। पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू लंबे समय से बड़े नोटों पर रोक लगाने की मांग करते रहे हैं। उन्होंने हालांकि लोगों की समस्याओं को कम करने के लिए समुचित व्यवस्था की कमी पर नाराजगी व्यक्त की है।

 

=>
=>
loading...