International

गैस पाइपलाइन समझौते में संशोधन करेंगे पाकिस्तान व ईरान

पाकिस्तान, ईरान, गैस पाइपलाइन, 1.35 अरब डॉलर,

 

 पाकिस्तान, ईरान, गैस पाइपलाइन, 1.35 अरब डॉलर,

इस्लामाबाद| पाकिस्तान गैस की बिक्री और खरीद समझौते (जीएसपीए) को लागू करने की समयसीमा में विस्तार और मूल्य निर्धारण में संशोधन के लिए ईरान के साथ चर्चा करेंगे। दोनों देश 1.35 अरब डॉलर की गैस पाइपलाइन परियोजना के तहत कीमतों में संशोधन पर विचार करेंगे।

एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने गुरुवार को ‘डॉन’ को बताया कि मंत्रिमंडल की आर्थिक समन्वय समिति (ईसीसी) ने अभी तक पेट्रोलियम और प्राकृतिक संसाधन मंत्रालय को ईरान के साथ कीमतों में बदलाव पर कोई औपचारिक चर्चा करने की अनुमति नहीं दी है।

उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने इस साल जुलाई में ईसीसी से औपचारिक वार्ता शुरू करने के लिए समिति बनाने का आग्रह किया था और हम अभी भी अनुमति के इंतजार में हैं।पेट्रोलियम मंत्रालय ने कुछ दिन पहले संसद में कहा था कि ईरान-पाकिस्तान (आईपी) परियोजना को विस्तृत अवधि में लागू किया जाएगा जिसके लिए जीएसपीए में संशोधन की जरूरत है।

मंत्रालय ने बताया था कि तेहरान के साथ मसौदा संशोधन साझा कर दिया गया है जिस पर कुछ बदलावों के साथ चर्चा पर सहमति बन गई है।ईरान ने पाकिस्तान को बताया कि ईरान की तरफ से पाइपलाइन परियोजना को पूरा होने में लगभग डेढ़ वर्ष लगेंगे।

=>
=>
loading...