International

पाकिस्तान में तीन विस्फोट, तीन हमलावरों सहित छह की मौत

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत, चरसड्डा कोर्ट के बाहर तीन विस्फोमट, तीन हमलावरों सहित छह लोगों की मौतcharsadda blast pakistan
पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत, चरसड्डा कोर्ट के बाहर तीन विस्फोमट, तीन हमलावरों सहित छह लोगों की मौत
charsadda blast pakistan

पुलिस ने तीन आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया

इस्लामाबाद| पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में चरसड्डा कोर्ट के बाहर मंगलवार को तीन विस्‍फोटों में तीन हमलावरों सहित छह लोग मारे गए। ‘द न्यूज’ ने पुलिस के हवाले से बताया कि चरसड्डा जिले में हुई इस घातक घटना में तीन आत्मघाती हमलवारों ने एक अदालत के भीतर घुसने का प्रयास किया और मारे गए। इसमें लगभग 10 लोग घायल भी हो गए।

हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान से अलग हुए जमात-उल-अहरार ने ली है। अमेरिका ने 2016 में जमात-उल-अहरार को वैश्विक आतंकी संगठन की सूची में शामिल किया था।

पुलिस अधिकारी सोहेल खालिद ने समाचार पत्र को बताया कि अदालत में घुसने का प्रयास कर रहे तीन आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया गया। खालिद ने कहा, “एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को अदालत के गेट पर ही उड़ा दिया। सभी तीनों आतंकवादियों को मार गिराया गया।”

उन्होंने कहा कि इस हमले में तीन से चार लोग घायल हो गए। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने घायलों की संख्या लगभग 10 बताई है।पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, तांगी बाजार के सत्र न्यायालय के गेट के बाहर विस्फोटों के बाद गोलियों की आवाज सुनाई दी। पेशावर और चरसड्डा कोर्ट के अस्पतालों को हाई अलर्ट पर रख दिया गया।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सदस्य शौकत युसूफजई ने कहा कि आतंकवादी मोहमंद एजेंसी से आए थे। गौरतलब है कि पाकिस्तान में पिछले 10 दिनों में आतकंवादी हमलों में 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

=>
=>
loading...