Uttar Pradesh

पत्नी की हत्या कर सिपाही फरार

कानपुर, उत्तर प्रदेश, कल्याणपुर, हत्या, सिपाही, पत्नी की हत्या

कानपुर, उत्तर प्रदेश, कल्याणपुर, हत्या, सिपाही, पत्नी की हत्या

कानपुर उत्तर प्रदेश के कानपुर में कल्याणपुर थानाक्षेत्र में पुलिस विभाग में कार्यरत कर्मी ने पत्नी की हत्या कर दी। बीती रात मृतका का शव ठिकाने लगाने के लिए मकान में सीढ़ी लगाकर उतारते समय मकान मालिक को देख शव छोड़कर भाग निकला। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर घटना के संबंध में साक्ष्य जुटाते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

जानकारी के अनुसार, कल्याणपुर के इंदिरा नगर में मोहित का दोमंजिला मकान है। घर के बाहर ही मोहित की सीमेंट, बांस-बल्ली की दुकान है। ग्राउंड फ्लोर पर मोहित अपने परिवार के साथ रहते हैं, जबकि दूसरी मंजिल पर किराए पर पुलिस विभाग में कार्यरत मूल रूप से इटावा के भरथना निवासी सिपाही सनोज यादव पत्नी अर्चना व छह साल के बेटे हर्षिल के साथ रहता है। वर्तमान में सनोज उरई डीआईजी कार्यालय में डाक लाने व ले जाने में तैनात है।

जानकारी के मुताबिक, सिपाही का पत्नी से आए दिन किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था, जिसके चलते उसकी पत्नी कुछ माह पूर्व दिल्ली रिश्तेदार के घर चली गई और वहां पर कोचिंग करने लगी। दो दिन पूर्व सिपाही पत्नी को बहाने से कानपुर ले आया। जबकि बेटे हर्षिल को भरथना अपने परिजनों के घर छोड़ दिया। यहां उसका पत्नी से झगड़ा हुआ, जिसके बाद सिपाही ने पत्नी की मारपीट कर हत्या कर दी और गुरुवार की सुबह नौ बजे घर से निकल गया।

बीती रात साजिश के तहत पत्नी का शव ठिकाने लगाने की फिराक में सिपाही ने करीब 12:30 बजे सीढ़ी लगाकर चादर में लिपटा पत्नी का शव उतारने लगा, तभी देर रात बांदा गया माकन मालिक कार से आ पहुंचा। कार की लाइट देख सिपाही ने शव छोड़ दिया और कूदकर भाग निकला। चोरों की आशंका पर मोहित ने पास जाकर देखा तो चादर में रक्तरंजित सिपाही की पत्नी का शव लिपटा था।

उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर सीओ कल्याणपुर संजीव कुमार दीक्षित, इंस्पेक्टर देवेंद्र विक्रम सिंह फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने फारेंसिक की मदद से जांच करते हुए साक्ष्य जुटाए।

सीओ ने बताया, “महिला की मौत करीब 18 से 20 घंटे पहले की लग रही है। शव से बदबू आने पर सिपाही द्वारा शव ठिकाने लगाने की बात सामने आ रही है। मृतका के छिबरामऊ में रहने वाले मायके पक्ष को घटना की जानकारी दी गई तो पति द्वारा मारपीट कर हत्या किए जाने का आरोप लगाया जा रहा है। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर फरार सिपाही की तलाश में पुलिस टीम को लगाते हुए उरई डीआईजी कार्यालय घटना की जानकारी दे दी गई है।”

=>
=>
loading...