InternationalTop News

न्यूजीलैंड के पीएम जॉन की ने अचानक किया इस्तीफे का ऐलान

वेलिंगटन, न्यूजीलैंड, जॉन की, इस्तीफेjohn_key

 

वेलिंगटन, न्यूजीलैंड, जॉन की, इस्तीफे
john_key

वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के पीएम जॉन की ने सोमवार को अचानक अपने पद से इस्तीफे का ऐलान कर सभी को चौंका दिया। खबरों के अनुसार उन्होंने पारिवारिक कारणों के चलते ऐसा किया। इस्तीफा देते हुए जॉन की ने कहा कि 8 साल तक काम करने के बाद यह आगे बढऩे का बिल्कुल सही समय है।

उन्होंने कहा, मेरे लिए यह बहुत ही कठिन फैसला है। मैं पारिवारिक कारणों से इस्तीफा दे रहा हूं, ये एक बड़ी वजह है, लेकिन और भी कई कारण हैं। वैसे, मेरे लिए राजनीति छोडऩे का यह सही समय है।

उन्होंने कहा कि पार्टी और देश दोनों का नेता होने का अनुभव शानदार रहा। की ने हाल ही में पीएम के तौर पर आठ साल और नेशनल पार्टी के नेता के रूप में 10 साल पूरे किए हैं। 55 वर्षीय जॉन की 19 नवंबर 2008 को न्यूजीलैंड के &8वें प्रधानमंत्री चुने गये थे।

जॉन की के इस्तीफे के बाद उनके स्थान पर कार्यभार संभालने वाले उम्मीदवार के चयन के लिए पार्टी अगले हफ्ते बैठक करेगी। उप- प्रधानमंत्री बिल इंग्लिश इस दौड़ में सर्वाधिक पसंदीदा उम्मीदवार हैं।

जॉन की ने कहा कि मैं हमेशा नई प्रतिभा को आगे आते देखना चाहता हूं, इसीलिए अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मैंने अभी फ्यूचर के लिए कोई योजना नहीं बनाई है, लेकिन मेंबर ऑफ पार्लियामेंट बना रहूंगा, ताकि मेरे क्षेत्र को अगले साल होने वाले जनरल इलेक्शन से पहले चुनाव का सामना न करना पड़े।

=>
=>
loading...