NationalTop News

नौ मंत्रियों के साथ त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ली सीएम पद की शपथ

देहरादून के परेड ग्राउंड, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम पद की शपथ ली, नौ मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ लीuttarakhand

सीएम सहित सभी मंत्रियों ने ईश्‍वर के नाम पर हिंदी में ली शपथ

देहरादून। देहरादून के परेड ग्राउंड में आज शनिवार को उत्तराखंड की चौथी निर्वाचित सरकार के मुखिया के रूप में त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम पद की शपथ ली। इस ऐतिहासिक क्षण के गवाह तमाम लोगों के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह भी बने। त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ नौ मंत्रियों (7 कैबिनेट, 2 राज्यमंत्री) ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।

देहरादून के परेड ग्राउंड, त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम पद की शपथ ली, नौ मंत्रियों ने पद एवं गोपनीयता की शपथ ली
uttarakhand

समारोह में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। पीएम मोदी 2 बजकर 17 मिनट पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से वे हेलीकॉप्टर से देहरादून के जीटीसी हेलीपैड पहुंचेंगे। इसके बाद मोदी ठीक तीन बजे कार से परेड ग्राउंड स्थित समारोह स्थल पहुंचे।

यह भी पढ़ें- नौ मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे त्रिवेंद्र रावत

सबसे पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम पद की शपथ ली। इसके बाद सतपाल महाराज, उनके बाद प्रकाश पंत, डा. हरक सिंह रावत, मदन कौशिक, यशपाल आर्य, अरविंद पांडे, सुबोध उनियाल ने कैबिनेट मंत्री पद की, वहीं रेखा आर्य और धन सिंह रावत ने राज्यमंत्री पद की शपथ ली।

समारोह के दौरान मंत्रियों के समर्थक नारे लगाने में जुटे रहे। समारोह के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत को बधाई दी। इसके बाद एक-एक सभी मंत्रियों से मिले और उन्हें शुभकामनाएं दी। उन्होंने मंत्रीमंडल के साथ तस्वीर भी खिंचवाई। साथ ही जनता का अभिनंदन किया।

इसके बाद पीएम मोदी सभा में पहुंचे केंद्रीय नेताओं से मिलने पहुंचे। पीएम मोदी ने सभा को संबोधित नहीं किया। शपथ ग्रहण संपन्न होने के बाद वह अभिवादन करते हुए निकल गए। बता दें कि मंत्रिमंडल में दो पद खाली छोड़े गए हैं। इनपर जल्द नामों का ऐलान होगा। इस बार कुमाऊं मंडल से चार विधायकों को मौका मिला है।

=>
=>
loading...