Other News

भारतीय नौसेना ने समुद्र में फंसी नौका से चार लोगों को बचाया

भारतीय नौसेना, समुद्र में फंसी नौका, चार सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला, नौका ज्वार भाटे के समय चट्टान से टकरा गईभारतीय नौसेना

मुंबई| भारतीय नौसेना ने समुद्र में फंसी एक नौका के चालक दल के चार सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला। यह नौका ज्वार भाटे के समय चट्टान से टकरा गई थी।

भारतीय नौसेना, समुद्र में फंसी नौका, चार सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाला, नौका ज्वार भाटे के समय चट्टान से टकरा गई
भारतीय नौसेना

नौका ‘सोनिका’ में चालक दल के चार सदस्य सवार थे और यह सोमवार रात को ज्वार भाटे के दौरान चट्टान से टकरा गई थी। यह हादसा उस स्थान पर हुआ, जहां पर शिवाजी की प्रतिमा लगाने को योजना बनाई गई है।

यह भी पढ़ें- इंफोसिस फाउंडेशन ने ‘साहापीडिया’ के साथ किया गठबंधन

नौका के नियंत्रण कक्ष से मुंबई पुलिस को फोन कर जानकारी दी गई जिसके बाद महिम से पुलिस का दल घटनास्थल पर सोमवार को रात लगभग 9.15 बजे पहुंचा। हालांकि, पुलिस का दल चट्टानों की वजह से नौका तर नहीं पहुंच पाया। इसके बाद नौसेना से सहायता ली गई और मुंबई पुलिस और नौसेना का संयुक्त ऑपरेशन शुरू किया गया।

भारतीय नौसेना की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “नौसेना के सैन्यअड्डे से रात लगभग 11.20 बजे नौसेना के सी हेलीकॉप्टर को रवाना किया गया जिसमें गोताखोर भी सवार थे। हेलीकॉप्टर की मदद से चारों लोगों को बाहर निकाला गया और उन्हें 11.45 बजे तक सैन्यअड्डे लाया गया।” इन लोगों की मेडिकल जांच की गई। हालांकि, इनमें से किसी को भी कोई चोट नहीं पहुंची।

=>
=>
loading...