NationalTop News

नोटबंदी से छोटे लोगों की ताकत बढ़ी हैः मोदी

नरेंद्र मोदी, भारत, अर्थव्यवस्थाPM MODI
पीएम नरेंद्र मोदी, नोटबंदी, आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई, गुजरात के बनासकांठा जिले, बनास डेयरी
pm modi in gujrat

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोटबंदी से बड़े लोगों की नहीं, छोटे लोगों की ताकत बढ़ी है। ईमानदार लोग सरकार के साथ हैं। नोटबंदी आतंकवाद और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई है। 70 साल तक ईमानदारों को लूटा गया। 8 नवंबर के बाद कोई बड़े नोटों की ओर नहीं देख रहा है। पीएम ने आज गुजरात के बनासकांठा जिले के दीसा में स्थित बनास डेयरी में अमूल की एक चीज़ फैक्ट्री का उद्घाटन किया।

अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि बनासकांठा के किसानों ने अपनी मेहनत से रेगिस्तान को सोना बनाया है। यहां श्वेत क्रांति के बाद अब शहद क्रांति होगी। यहां के किसान प्रगतिशील हैं। बनास डेयरी श्वेत क्रांति के साथ-साथ स्वीट क्रांति की ओर बढ़ रहा है।

उन्‍होंने कहा कि गुजराती नहीं बोल रहा हूं ताकि देश को पता चले कि बनासकांठा में क्या हो रहा है। नोटबंदी के कारण 100 रुपये के नोट की कीमत बढ़ गई। इससे पहले छोटे नोटों को काई पूछता नहीं था। दीसा में डेयरी कंपनी अमूल की 350 करोड़ रुपये की लागत से चीज फैक्ट्री का निर्माण हुआ है।

पीएम ने कहा कि वह पीएम नहीं, इस धरती की संतान के रूप में यहां आए हैं। 25 साल बाद यहां कोई पीएम आया है। संसद न चलने से दुखी मोदी ने कहा कि संसद चलने नहीं दी जा रही है। देश के राष्ट्रपति संसद में विपक्ष के रवैये से इतने दुखी हुए कि उनको सार्वजनिक तौर पर उन्हें टोकना पड़ा। संसद में मुझे बोलना नहीं दिया जा रहा है इसलिए रैली में बोलने का रास्ता चुन लिया।

मोदी ने क‍हा कि मैं विरोधी दलों से सार्वजनिक रूप से आग्रह करता हूं आप खुलकर मेरा विरोध करें। लेकिन लोगों को डिजिटल भुगतान के बारे में जानकारी दीजिए। राजनीति से ऊपर उठकर काम करिए। अगर आप ऐसा करेंगे तो मुझे खुशी होगी।

प्रधानमंत्री दोपहर में गांधीनगर जिले में स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय का दौरा करेंगे। मई, 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद से मोदी पहली बार वहां जाएंगे। पिछले छह महीने में मोदी पांचवीं बार अपने गृह राज्य का दौरा कर रहे हैं, जहां 2017 के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

=>
=>
loading...