NationalTop News

नोटबंदी पर चर्चा में हिस्सा लेंगे प्रधानमंत्री : जेटली

अरुण जेटली, राज्यसभा, उपसभापति पी.जे.कुरियन, नोटबंदीNarendra modi
अरुण जेटली, राज्यसभा, उपसभापति पी.जे.कुरियन, नोटबंदी
Narendra modi

नई दिल्ली | केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को राज्यसभा को आश्वस्त किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नोटबंदी पर चर्चा में हिस्सा लेंगे। चर्चा के दौरान सदन में मोदी के मौजूद रहने की विपक्ष की मांग का जवाब देते हुए राज्यसभा के उपसभापति पी.जे.कुरियन ने कहा, “प्रधानमंत्री हर वक्त यहां कैसे बैठे रह सकते हैं। वह भी एक इंसान हैं।”

प्रधानमंत्री नोटबंदी पर चर्चा में हिस्सा लेने के लिए राज्यसभा में भोजनावकाश तक मौजूद थे।

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा, “चर्चा पूरी होने तक प्रधानमंत्री को सदन में उपस्थित रहना चाहिए।”

गुलाम नबी आजाद पर पलटवार करते हुए सदन में सत्तापक्ष के नेता व वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आक्रोशित होकर कहा, “यह स्पष्ट हो चुका है कि विपक्ष चर्चा नहीं चाहता। ये चर्चा से भागने के अब नए तरीके ढूंढ रहे हैं। यह एक नया तरीका है।”

उन्होंने कहा, “चर्चा जारी रहनी चाहिए। प्रधानमंत्री चर्चा में हिस्सा लेंगे। सदन की परंपरा को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री सदन में आएंगे और चर्चा में हिस्सा लेंगे।”

जेटली ने कहा, “यह परंपरा नहीं है कि अगर चर्चा 15 घंटे चले, तो वह इतने लंबे समय तक सदन में मौजूद रहें।”

इसपर पलटवार करते हुए आजाद ने कहा, “जब वे (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) विपक्ष में थे, तो उन्होंने मांग की थी कि 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले पर चर्चा के दौैरान प्रधानमंत्री को सदन में मौजूद रहना चाहिए।”

इसी का पालन करते हुए विपक्षी सदस्य अध्यक्ष की आसंदी के निकट इकट्ठे हो गए, जिसके कारण उपाध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही अपराह्न तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

 

=>
=>
loading...