Sports

पुजारा का अर्धशतक, चायकाल तक भारत के 2/153 रन

चेतेश्वर पुजारा, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ, एचपीसीए, भारतीय क्रिकेट टीम, आस्ट्रेलिया, अंतिम टेस्ट मैच, रिकी पोंटिंग, आस्ट्रेलिया, धर्मशाला टेस्ट

धर्मशाला | चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 53) की नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में जारी चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार को चायकाल तक अपनी पहली पारी में दो विकेट खोकर 153 रन बना लिए हैं। आस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में बनाए गए 300 रनों के आधार पर भारत अब भी 147 रन पीछे है। टीम के लिए पुजारा और कप्तान अजिंक्य रहाणे 19 रन बनाकर नाबाद हैं। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़ लिए हैं।

चेतेश्वर पुजारा, हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ, एचपीसीए, भारतीय क्रिकेट टीम, आस्ट्रेलिया, अंतिम टेस्ट मैच, रिकी पोंटिंग, आस्ट्रेलिया, धर्मशाला टेस्ट

भारतीय टीम ने भोजनकाल तक एक विकेट पर 64 रन बना लिए थे। टीम की ओर से पहले सत्र में आउट होने वाले बल्लेबाज मुरली विजय (11) रहे।  दूसरे सत्र में पारी को आगे बढ़ाने उतरे लोकेश राहुल (60) और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया, लेकिन पेट कुमिंस ने 41वें ओवर की दूसरी गेंद पर डेविड वॉर्नर के हाथों राहुल को आउट कर टीम को बड़ा झटका दिया।

राहुल ने अपनी पारी में खेली गईं 124 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्का लगाया। उनके आउट होने के बाद पुजारा का साथ देने आए रहाणे ने चायकाल तक 45 रन जोड़कर टीम का स्कोर 153 तक पहुंचाया। इस बीच, 55वें ओवर की तीसरी गेंद पर मारे गए चौके के साथ ही पुजारा ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वह एक सत्र में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

इस सूची में आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग सबसे आगे हैं। उन्होंने 2005-06 सत्र में 23 पारियों में 1,483 रन बनाए थे, वहीं पुजारा ने 22 पारियों में अब तक 1,312 रन बनाए हैं। इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को कप्तान स्टीव स्मिथ (111) की शतकीय पारी और डेविड वॉर्नर (56), वेड (57) के अर्धशतकों के दम पर अपनी पहली पारी में 300 रन बनाए। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला का स्कोर 1-1 से बराबरी पर है और यह मैच दोनों टीमों के लिए निर्णायक होगा।

=>
=>
loading...