Top Newsमुख्य समाचार

दो हजार और 500 के नए नोट पर सुनिए पीएम मोदी का भाषण

नोट बंदी, पीएम नरेंद्र मोदी, मोदी कीनोटModi-keynote-app

 

नोट बंदी, पीएम नरेंद्र मोदी, मोदी कीनोट
Modi-keynote-app

नई दिल्ली। नोट बंदी के बाद से सोशल मीडिया में हर दिन कुछ न कुछ नया ट्रेंड हो रहा है। यूं भी 500-2000 के नए नोटों को लेकर पूरे देश के लोगों में खासी उत्सुकता है। इसे एक नए ऐप ने और बढ़ा दिया है। ‘मोदी कीनोट’ नाम के इस ऐप से 2000 का नोट स्कैन करने पर पीएम नरेंद्र मोदी का वीडियो चलने लग रहा है, जिसमें वे नए नोटों के चलन के बाबत देश को संदेश दे रहे हैं।

यह वही वीडियो है, जो पीएम मोदी ने 8 नवंबर की रात 8 बजे देश को संदेश दिया था। उन्होंने अपने इस भाषण में 1000 और 500 के नोटों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की बात कही थी।

गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस ऐप को डाउनलोड किया जा सकता है। इसके लिए आपको पहले अपने एंड्रायड फोन में ‘मोदी की नोट’ ऐप डाउनलोड करना होगा। ऐप को इंस्टाल कर ‘मोदी की नोट’ पर क्लिक करें। इसके बाद 2000 या 500 का नया नोट लेकर उसे कैमरे से स्कैन के बाद नोट पर पीएम मोदी के भाषण का वीडियो क्लिप दिखने लगता है।

ये ऐप बेंगलुरु के बारा स्कल स्टूडियोज ने तैयार किया है जिसे बीते 11 नवंबर को गूगल प्ले स्टोर पर अपलोड किया गया। अब तक इस ऐप को 6000 से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है।

वैसे तो प्रधानमंत्री का कोई भी भाषण यू-ट्यूब पर देखा जा सकता है, लेकिन नोट को स्कैन करने के बाद चलने वाले भाषण पर सोशल मीडिया में अलग-अलग कमेंट्स आ रहे हैं। कोई इस एप को सिर्फ फन के लिए बता रहा है, तो कोई इस एप को नोट के सिक्योरिटी फीचर से जुड़ा हुआ बता रहा है। यह भी चर्चा है कि जिस नोट को स्कैन करने के बाद प्रधानमंत्री का भाषण नहीं चलेगा, वह नोट नकली है।

=>
=>
loading...