NationalTop News

देश सोने की तरह तपकर बाहर निकेलगा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नोटबंदी, आगरा में एक परिवर्तन रैली, कानपुर में रेल दुर्घटनाmodi in agra
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नोटबंदी, आगरा में एक परिवर्तन रैली, कानपुर में रेल दुर्घटना
modi in agra

लखनऊ/आगरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को आश्‍वस्‍त किया कि नोटबंदी के कारण लोगों को जो परेशानी हो रही है उस परेशानी का फल यह निकेलगा कि देश सोने की तरह तपकर बाहर आएगा। मोदी आगरा में परिवर्तन रैली को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने रैली में संबोधन की शुरूआत कानपुर में हुए रेल दुर्घटना में मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए की, उन्होने कहा कि इस दुर्घटना की जांच होगी। मृतक परिवार के लोगों की चिंता, घायलों की चिंता है। राहत व बचाव कार्य किये जा रहे हैं।

रैली में मोदी ने नोटबंदी का जिक्र करते हुए अपरोक्ष रूप से पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी के बाद आपको असुविधा हुई है लेकिन कुछ लोगों की सारी जिंदगी तबाह हो जाए उन्‍हें ऐसा दंड मिला है। मैं जानता हूं कैसे-कैसे लोग मेरे खिलाफ सवाल उठा राह है। चिटफंड में नेताओं के दम पर पैसे लगाये गये। सैकड़ों परिवार को आत्महत्या करनी पड़ी। ऐसे लोग मुझ पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

सोने की तरह तपकर देश बाहर निकलेगा

मोदी ने कहा, मैंने कालाधन और भ्रष्ट्राचार पर लगाम लगाने के लिए जो कदम उठाया है उसे आम लोग मदद कर रहे हैं। मैंने पहले ही दिन कहा था कि यह बड़ा काम है इससे असुविधा होगी। आपका कष्ट बेकार नहीं जायेगा, देश सोने की तरह तपकर बाहर निकेलगा। कई लोग हैं जो अपने बकाये बिल चुकता कर रहे हैं ये कौन लोग हैं ये वही लोग है जो बाबुओ और नेताओं के बीच रहते हैं। 5 लाख करोड़ से ज्यादा रकम बैंक में आकर जमा कराये गये हैं। इतने सारे पैसों का बैंक क्या करेगा। उन्हें आम लोगों को व्यापार के लिए लोन देना होगा।ब्याज कम करना होगा।

आतंकवाद की कमर टूट गयी है

प्रधानमंत्री ने आतंकवाद की फंडिंग का जिक्र किया उन्होंने कहा इस फैसले से आतंकवाद की कमर टूट गयी है। कुछ लोगों का तो सबकुछ टूट गया है। पीएम ने टिकट बेचने का जिक्र करते हुए कहा, पैसे लेकर लोग एमएलए बना रहे थे। उन्हें तो तकलीफ होगी ही। मैंने कोई निर्णय किसी को परेशान करने के लिए नहीं किया।

मोदी ने कहा कि यह फैसला नौजवानों के भाग्य बदलने के लिए  किया। जो लोग आपके जनधन अकाऊंट में 2.50 लाख रूपये डालने आ रहे हैं ऐसे लोगों के चक्कर में मत फंसना। ये लोग इनकार कर देंगे कि मैंने दिया ही नहीं। किसी का भी रूपये से दूर रहो। ये योजना गरीबों को बचाने के लिए है।

घंटों लाइन में खड़े रहते थे किसान

मोदी ने कहा कि यूरिया के लिए मेरा किसान लाइन में घंटों खड़े रहता था। पुलिस लाठीचार्ज करती थी। कालाबजारी करने वाले लोग इसे कहीं और बेच देते थे।किसान यूरिया के बगैर परेशान रहता था। मैंने आकर यूरिया का नीमकोटिंग किया। इसके कारण यूरिया कैमिकल के लिए काम नहीं आता यह सिर्फ किसान के खेत में काम आ सकता है। इसके कारण यूरिया का गोरखधंधा रूक गया। किसान के खेत में यूरिया पहुंचने लगा।

योजनाओं का उद्धाटन

प्रधानमंत्री ने इससे पहले के कार्यक्रम का जिक्र किया उन्होंने कहा, इससे पहले ग्रामीण आवास योजना का उद्धाटन करके आया हूं। 2022 में हिंदुस्तान के गरीब से गरीब के पास सबका अपना घर होना चाहिए। इस दिशा में मैं काम कर रहा हूं। हम डब्बे जैसा घर नहीं बनाना चाहते।

मोदी ने कहा कि हम घर में सभी तरह की सुविधा वाला घर बनाना चाहते हैं। एक संपूर्ण योजना हिंदुस्तान के गरीब के लिए बनी है। ये सरकार गरीबों को समर्पित है। गरीबों के लिए जनधन, आधार योजना, उज्वला योजना जैसे कई काम किये। 18 हजार गांव में बिजली नहीं थी। कई गांवों में बिजली पहुंच गयी है।

फूलों से स्वागत के लिए किया इनकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आगरा में परिवर्तन रैली को संबोधित किया। मंच पर पहुंचचते ही उनका फूलों से स्वागत किया जाना था लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इससे मना कर दिया। इस मौके पर पीएम ने रेल लाइन और फ्लाइओवर निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। पीएम ने पांच राज्यमंत्रियों को दक्षता प्रमाण पत्र दिया। इसके अलावा भी कई योजनाओं के दिशानिर्देश पुस्तिका का आयोजन किया।

=>
=>
loading...