Top NewsUttar Pradesh

देश के विकास के लिए पंचायतों का विकास जरूरीः योगी

राष्ट्रीय पंचायत दिवस, सीएम योगी ने कहा स्मार्ट गांव हमारा लक्ष्य, पंचायतों का विकास जरूरीcm yogi panchayati raj diwas

सीएम योगी ने कहा, स्मार्ट गांव हमारा लक्ष्य

लखनऊ। राष्ट्रीय पंचायत दिवस के मौके पर लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में उप्र के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा देश के विकास के लिए पंचायतों का विकास होना अति आवश्यक है।

राष्ट्रीय पंचायत दिवस, सीएम योगी ने कहा स्मार्ट गांव हमारा लक्ष्य, पंचायतों का विकास जरूरी
cm yogi panchayati raj diwas

कार्यक्रम में उन्होंने कहा देश के विकास के साथ-साथ यूपी का विकास भी जरूरी है। अब वक्त आ गया है कि जब ग्राम पंचायत का तेजी से विकास होना है। ग्राम पंचायत का विकास एक बड़ी चुनौती है लेकिन इसपर हमें काम करना होगा। स्मार्ट सिटी के साथ-साथ स्मार्ट गांव हमारा लक्ष्य है।

योगी ने दिया स्वच्छता का दिया नारा

योगी ने कहा कि हम बीमारियों को दूर करने और स्वच्छता के काम में जनता भी हमारा साथ दे। स्वच्छता के लिए केंद्र सरकार भी पैसा दे रही है, ग्राम पंचायत इन पैसों का इस्तेमाल करे।

हर घर में हो रोशनी

उन्होंने आगे यूपी के विकास के लिए किए गए वादों पर जोर देते हुए कहा, पीएम के सपने को साकार करने में सब लोग जुटे हुए हैं। यूपी में 24 घंटे बिजली देने के वादे पर उन्होंने कहा, ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली पहुंचाने की पूरी कोशिश हो रही है।

यह भी पढ़ें- हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर किया हमला

तहसील और गांव के हर कोने में कम से कम 18 घंटे बिजली मुहैया कराई जाएगी, जो लोग इसका गलत इस्तेमाल करेंगे उनको दंड दिया जाएगा। उनके खिलाफ कार्रवाई होगी।

बिजली चोरी बंद होते ही सबको मिलेगी रोशनी

यूपी के 71 जिलों को एक समान बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा अगर बिजली चोरी बंद हो जाए तो गांव में हर गरीब के घर में बिजली पहुंचेगी। उन्होंने कहा, हर किसी को यूपी सरकार के इस सपने को साकार करने में मदद करनी होगी, तभी 2018 तक हर घर तक बिजली पहुंचेगी।

=>
=>
loading...